‘दिव्य हिमाचल’और मेरी लांचिंग एक साथ

By: Jul 22nd, 2018 12:06 am

शिमला — मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ और मेरी लांचिंग एक साथ हुई है। तीस साल पहले मीडिया जगत में हिमाचल से  ‘दिव्य हिमाचल’ का उदय हुआ था। इसी दौरान मेरा सियासी सफर आरंभ हुआ था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया समूह के नारी सम्मान समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप  ‘दिव्य हिमाचल’और मेरी राजनीति में लांचिंग एक साथ हुई है। जब भी कोई नया प्रोडक्ट बाजार में आता है तो उसके बारे में बड़ी सारी शंकाए यह होती है कि प्रोडक्ट चलेगा या नहीं। आपका अखबार भी चल पड़ा है और अब इसके सफल सफर को देखकर मेरा भी हौसला बढ़ा है कि हम भी चल पड़ेंगे।  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने  शुक्रवार को गेयटी में आयोजित ‘दिव्य हिमाचल’ के मिसेज हिमाचल-2018 के ग्रैंड फिनाले और नारी शक्ति सम्मान समारोह के दौरान बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया। मंच से अपना संबोधन देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इस आयोजन में आकर खुशी हो रही है, यहां बेहद ही सराहनीय प्रयास नारी शक्ति को प्रोत्साहित करने के लिए किया जा रहा है, जिसके लिए ‘दिव्य हिमाचल’ के सीएमडी भानु धमीजा, प्रधान संपादक अनिल सोनी और पूरी टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, जिसके लिए उन्हें समाज के सहयोग की आवश्यकता है। नारी शक्ति के आगे बढ़ने पर ही राज्य का विकास है और उनके बिना विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नारी शक्ति सम्मान पाने वाली सभी महिलाओं को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि कालेज के दिनों में उनके दोस्त उन्हें जय के नाम से पुकारते थे और वह दिन उन्हें आज भी याद आते है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने मंच पर नाटी डाली। उनके साथ सीएमडी भानु धमीजा और प्रधान संपादक अनिल सोनी सहित स्टेट ब्यूरो मस्तराम डलैल सहित चूड़ेश्वर सांस्कृतिक दल के सदस्य भी मंच पर नाटी की धुनों पर झूमे।

आखिर आज मिला गेयटी में परफॉर्म करने का मौका

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी अपने पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं भी एक कलाकार हूं और बहुत अच्छा कलाकार हूं, जब मैं थियेटर आर्टिस्ट था तो उस समय सोचता था कि गेयटी में परफार्म करने का अवसर मिले, तब यह मौका नहीं मिला, लेकिन अब यह अवसर मुझे मिल रहा है और मैं गेयटी में परफार्म कर रहा हूं। यह अवसर मैंने अपने लिए बनाया है।

‘दिव्य हिमाचल’ ने सिखाया मेहनत का सबस्टिच्यूट नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेहनत का कोई दूसरा सबस्टिच्यूट नहीं है। मेहनत और हिम्मत के बलबूते पर ही ‘दिव्य हिमाचल’ ने राष्ट्रीय स्तर के अखबारों को पिछाड़ कर अपना मुकाम बनाया है। प्रतिस्पर्धा के दौर में जब यह सबसे बड़ा सवाल था कि यह नया अखबार चलेगा या नहीं उस समय मेहनत और हिम्मत से ‘दिव्य हिमाचल’ आगे बढ़ा और मंजिल पर पहुंचा। आज मंजिल पर पहुंचने पर मैं ‘दिव्य हिमाचल’ को बधाई देता हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App