बचपन का शौक पूरा करने को खूब कसरत

By: Jul 6th, 2018 12:05 am

प्रोफाइल-6

नाम— रिचा चंदेल

उम्र—   33 साल

निवासी— शिमला

योग्यता— एमसीए

शौक— मॉडलिंग-एक्टिंग

शिमला — शिमला की रिचा चंदेल को बचपन का शौक शादी के बाद भी रैंप तक खींच लाया। अब रिचा ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिसेज हिमाचल-2018’ के ताज पर कब्जा जमाकर अपना सपना साकार करना चाहती हैं। इसके लिए वह जमकर पसीना बहा रही हैं। हमीरपुर से ताल्लुक रखने वाली रिचा चंदेल का जन्म व पढ़ाई शिमला में ही हुई। उन्हें बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। मगर अवसर न मिलने के चलते वह अपना शौक पूरा नहीं कर पाईं, लेकिन ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा महिलाओं के लिए शुरू किए गए इवेंट ‘मिसेज हिमाचल’ ने उनका शौक फिर से जगा दिया। रिचा चंदेल का कहना है कि वह ‘मिसेज हिमाचल-2018’ के ताज पर कब्जा जमाकर अपना सपना साकार करना चाहती हैं। रिचा चंदेल को मॉडलिंग के साथ डांसिंग, एक्टिंग, सिंगिंग और आउटडोर गेम्स का शौक है। रिचा चंदेल ने महिलाओं को मॉडलिंग के क्षेत्र में अवसर प्रदान करने के लिए मीडिया ग्रुप का आभार जताया। उनका कहना है कि इस इवेंट के जरिए वे महिलाएं भी अपने शौक पूरे कर पाएंगी, जो किन्हीं कारणों के चलते शादी से पहले अपना शौक पूरा नहीं कर पाई थीं। वर्तमान में रिचा ऑल इंडिया रेडियो में सेवाएं दे रही हैं।

समाजसेवा करना चंचल का सपना

प्रोफाइल-7

नाम— चंचल कुमारी

उम्र— 24 साल

निवासी— हमीरपुर

योग्यता— बीएससी, बीएड

शौक— योग, बाइक चलाना

हमीरपुर— ‘मिसेज हिमाचल-2018’ की फाइनलिस्ट हमीरपुर की चंचल कुमारी खिताब अपने नाम करने के लिए उत्साहित नजर आ रही हैं। 24 वर्षीय चंचल कुमारी हमीरपुर के झनियारी की रहने वाली हैं। चंचल के पति सुमित कांगो बिजनसमैन हैं। चंचल नॉन मेडिकल में बीएससी बीएड हैं। शुरू से ही लोगों को खूबसूरत बनाने और उन्हें सजाने संवारने का शौक रखने वाली चंचल ने अब इसे अपना पैशन बना लिया है। वह ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। चंचल को योग और व्यायाम करना बहुत पसंद है। बिजी शेड्यूल के बावजूद वह इसके लिए वक्त निकाल लेती हैं। चंचल घूमने के साथ एडवेंचर की शौकीन हैं। चंचल को बाइक चलाने का भी शौक है। चंचल कालेज टाइम से ही मॉडलिंग कर रही हैं। ‘मिसेज हिमाचल’ का ताज पाने के बाद चंचल समाजसेवा करना चाहती हैं। चंचल का मानना है कि इनसान को हर उस चीज से प्यार करना चाहिए, जो ईश्वर ने बनाई है।

ख्बाव पूरा करेगी ससुराल की सपोर्ट

प्रोफाइल-8

नाम—  सुषमा राणा

निवासी— राजोट (पालमपुर)

योग्यता—  एमए इंग्लिश  बीएड, फैशन डिजाइनिंग

शौक—  टीचिंग, डांसिंग

पालमपुर — ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिसेज हिमाचल’ की फाइनलिस्ट राजोट गांव की सुषमा राणा ताज पाने को बेताब हैं। सुषमा राणा प्रदेश की महिलाओं को घर की चारदीवारी से निकाल कर उन्हें जागरूक करने की तमना रखती हैं। सुषमा बचपन से ही एक सुपर मॉडल बनने का शौक पाले हुए हैं, लेकिन पारिवारिक कारणों से उनका यह शौक पूरा नहीं हो पाया। सुषमा का कहना है कि महिलाओं का शिक्षित होकर अपने पांवों पर खड़ा होना जरूरी है। शादी के बाद ससुराल वालों से मिले सपोर्ट के कारण अब सुषमा अपने ख्बाव को पूरा करने चली हैं। सुषमा की टीचिंग, डांसिंग, एक्टिंग में दिलचस्पी है। सुषमा ने एमए इंग्लिश विषय के साथ बीएड तक की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है। सुषमा ने फैशन डिजाइनिंग का भी कोर्स कर रखा है। वर्तमान में सुषमा इंग्लिश टीचर के रूप में भारतीय विद्या पीठ स्कूल बैजनाथ में कार्यरत हैं। सुषमा कहती हैं कि अगर ‘मिसेज हिमाचल’ का ताज उनके सिर पर सजता है तो वह हिमाचल की महिलाओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाएंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App