मौज-मस्ती से भरपूर इंडिया के मस्त-कलंदर

By: Jul 22nd, 2018 12:07 am

सोनी सब-टीवी पर प्रसारित हो रहे इंडिया के मस्त-कलंदर में अभिनेत्री गीता कपूर एक अहम भूमिका निभा रही हैं। पेश है गीता कपूर से उनके शो को लेकर हुई वार्ता के प्रमुख अंशः

सोनी सब के ‘इंडिया के मस्त कलंदर’ की जज बनकर कैसा लग रहा है?

मैं बहुत उत्सुक हूं। यह एक सामान्य फॉर्मेट है, जहां मुझे हमेशा इस बात को लेकर गंभीर रहने की जरूरत नहीं कि मंच पर क्या चल रहा है। यह मौज-मस्ती और मनोरंजन को लेकर है। इसलिए मुझे ठहाके लगाने का वाकई बहुत इंतजार है।

आपने इससे पहले भी कई अलग-अलग शोज को जज किया है, यह शो किस तरह अलग है?

यह बहुत अलग है क्योंकि अब तक मैंने जितने भी शो जज किए हैं, वे डांस पर आधारित थे। उनके साथ काफी गंभीरता जुड़ी हुई थी क्योंकि आपका फैसला किसी का करियर, जिंदगी और सपने बना सकता था या बिगाड़ सकता था। हालांकि, यहां फैसला गंभीर है, लेकिन यह लोगों को हंसने का मौका देने और किसी भी चीज को गंभीरता से नहीं लेने के बारे में है। मुझे इस शो की यही बात पसंद है कि किस तरह लोग अपने दायरों से बाहर निकलकर लोगों का मनोरंजन करते हैं। वह इसे खुद का मनोरंजन करने के लिए करते हैं।

शो को हां कहने के पीछे कोई खास वजह रही?

मैंने इस प्रोडक्शन हाउस और टीम के साथ लगभग हर तरह के शो किए हैं। पहले भी हमारे प्रोजेक्ट हैड, निकुल के साथ काम किया है। जहां तक मुझे लगता है, इसमें मेरा असली पहलू सामने आएगा, जिसे पहले कभी कोई लेकर नहीं आया। सबने मुझे हमेशा ही डांस शो को जज करते हुए देखा है। इसलिए इस शो के साथ मैं दर्शकों को दिल खोलकर हंसने, बेहतरीन वक्त बिताने और मनोरंजन करने का मौका दे रही हूं।

इस शो में अंतरंगी प्रतिभाएं नजर आएंगी, क्या आपमें कोई अंतरंगी प्रतिभा है?

मुझे ऐसा लग रहा है कि इस शो के जरिए मेरी कुछ अंतरंगी प्रतिभाएं सामने आ सकती हैं, लेकिन मैंने कभी भी इस पहलू की तरफ  ध्यान नहीं दिया। कहने का मतलब है कि मैं पिछले 9 साल से टीवी पर काम कर रही हूं, जो केवल एक ही हुनर पर आधारित रहा है और वह है डांस। मुझे नहीं पता यदि मेरे अंदर कोई दूसरी प्रतिभा है।

इस शो में जज करने के क्या मापदंड होंगे। आपको प्रतियोगियों में किसी खूबी की तलाश है?

ैं केवल परिस्थिति के हिसाब से आगे बढ़ूंगी। मैं किसी खास मापदंड को लेकर नहीं जाऊंगी। यह ऐसा शो नहीं है, जिसे पहले मैंने कभी जज किया हो या फिर ऐसा कोई शो किया हो। यह कहना गलत होगा कि इसमें कोई तय पैटर्न होने वाला है, जिसे आप मंच पर देखने वाले हैं। चूंकि, अब तक हम वहां गए नहीं है और मंच पर क्या होने वाला है उसका मुझे इंतजार रहेगा।

हम आपको टेलीविजन पर और देख पाएंगे या बालीवुड आपका पहला प्यार?

आप जानते हैं, पिछले आठ साल से बालीवुड मेरा पहला प्यार नहीं रह गया, जब से मैंने रियलिटी शो करना शुरू किया है। मैं अपना ज्यादातर समय बच्चों को सिखाने, उनके लिए कोरियोग्राफ  करने व शो में लाने में बिताती रही हूं। इसलिए मुझे लगता है कि लोग प्यार देते रहेंगे, वह मुझे टेलीविजन पर बुलाते रहेंगे। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं, तो वापस वहीं डांस।

आखिरी सवाल, क्या आप डांस रियलिटी शोज से ज्यादा टैलेंट शोज को पसंद करती हैं?

मैं ऐसे किसी भी शो को पसंद करूंगी, जो कि लोगों का मनोरंजन करते हों। हम सब मनोरंजन के व्यवसाय में हैं। इसलिए, यह बेहद जरूरी है कि भले ही आप डांस शो में हों, लोगों का ध्यान खींचना जरूरी है। कोई भी शो जो आपका मनोरंजन करता है और आपको पूरी शाम अपने परिवार के साथ बैठने  का मौका देता है, तो वह अच्छा है क्योंकि आज के समय में इस चीज की सबसे ज्यादा कमी खल रही है।

-अजय शर्मा, दिल्ली


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App