सास के सहयोग से सपना पाएंगी मुकाम

By: Jul 5th, 2018 12:10 am

प्रोफाइल-3

नाम— सपना शर्मा

उम्र— 29 साल

निवासी— चोलथरा, सरकाघाट

योग्यता— एमए, बीएड

शौक— सिंगिंग-डांसिंग

धर्मशाला— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के ईवेंट मिसेज हिमाचल के ताज को पाने के लिए सपना कड़ी मेहनत और अभ्यास कर रही हैं। जिला मंड़ी के सरकाघाट के अंतर्गत चोलथरा से संबंध रखने वाली सपना शर्मा क्लासिकल डांसर और कोरियोग्राफर हैं। सपना हमीरपुर में डेस्टिनी डांस हाऊस के नाम से अकादमी भी चलाती हैं। बचपन से ही माडलिंग की दुनिया में सपना नाम कमाना चाहती थीं, लेकिन परिवार की इजाजत न मिलने के कारण सपना को अपने सपनों को मारना पड़ा। सपना शर्मा ने वर्ष 2011 में ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा ईवेंट मिस हिमाचल के लिए आडिशन दिया था। जिसमें सपना का चयन सेमिफाइनल के लिए हुआ था, लेकिन परिवार ने सपना को सेमिफानले में भाग लेने के लिए नहीं भेजा। इसके बाद सपना का विवाह बच्चन राणा से हुआ। ससुराल पक्ष से रोकटोक न होने पर उन्हें इस बार ‘मिसेज हिमाचल’ में भाग लेने का मौका मिला। सपना ने ‘मिसेज हिमाचल’ में आडिशन दिया। इसके बाद सेमिफाइनल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अब सपना शिमला में होने वाले ग्रैंड फिनाले के लिए तैयारी कर रही हैं। इसमें खास बात यह है कि सपना को सबसे ज्यादा स्पोर्ट उनकी सास कर रही हैं। सपना के परिवार में सास ससुर, जेठ जेठानी, पति और बेटा आरव राणा हैं। पूरा ही परिवार सपना का मिसेज हिमाचल की तैयारियों में सहयोग कर रहा है। सपना सिंगिंग और डांसिंग के क्षेत्र में भी राष्ट्रीय व राज्यस्तीय पर कई बार विजेता भी रह चुकी हैं।

बेटी ने किया प्रोत्साहित

प्रोफाइल-4

नाम— निवेदिता

उम्र— 42 साल

निवासी— शिमला

योग्यता— बीएससी, बीएड, स्पेशलिटी इन वायो टेक्नोलॉजी

शौक— मॉडलिंग, ट्रेवलिंग

शिमला — ‘मिसेज हिमाचल 2018’ के लिए टॉप-20 फाइनालिस्ट में जगह बनाने वाली निवेदिता ‘दिव्य हिमाचल’ के इस इवेंट में ताज जीतकर अपने बचपन का सपना साकार करना चाहती है। निवेदिता हिल्स क्वीन शिमला से ताल्लुक रखती है। शिमला में ही इनका बचपन गुजरा है। मौजूदा समय में निवेदिता चंडीगढ़ में अपना प्राइवेट बिजनेस कर रही है उनके पति पे्रम मोहन शर्मा एक मल्टी नेशनल कंपनी में सीनियर मैनेजर के पद पर तैनात हैं। निवेदिता की एक बेटी तिहिज शर्मा और एक बेटा आदित्य मोहन है। विवाह से पहले वह विपरीत परिस्थितियों के कारण अपना शौक पूरा नहीं कर पाई जिसके चलते उनके इस शौक को प्लेटफार्म नहीं मिल पाया। मगर उनकी बेटी तिहिज शर्मा ने उन्हें इसके लिए फिर से प्रोत्साहित किया। अब निवेदिता के लिए ‘मिसेज हिमाचल’ बनना और भी बड़ा सपना हो गया है। चूंकि एक ओर जहां वह अपने बचपन के शौक को पूरा कर रही है। यह ताज जीतकर वह अपनी बेटी को भी तोहफा देना चाहती है।

बचपन का शौक लाया रैंप पर…

प्रोफाइल-5

नाम— मनीषा देवी

उम्र—   23 साल

निवासी— पंजावर, ऊना

योग्यता— 12वीं, फैशन डिजाइनिंग

शौक— शॉपिंग, डांसिंग

ऊना— प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा पहली बार आयोजित किए गए ‘मिसेज हिमाचल’ इवेंट की फाइनलिस्ट रहीं ऊना जिला के पंजावर की मनीषा बेहद उत्साहित हैं। इसके चलते यह आगामी प्रतियोगिताओं में भी भाग लेंगी। मनीषा ने आगामी प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं। ताकि आगामी प्रतियोगिताओं में विजेता बनकर जिला, प्रदेश, देश का नाम चमका सकें।  ‘मिसेज हिमाचल’ फाइनलिस्ट मनीषा गृहणी हैं। वहीं, इनके पति नरेश कुमार निजी बैंक में मार्किंटिग जॉब पर हैं। परिवार में भाई, भाभी, भतीजे के साथ एक बेटा वरुण मनकोटिया भी है। मनीषा डॉसिंग, शॉपिंग के साथ ही मॉडलिंग में भी शुरू से ही रूचि रखती हैं। वहीं, आस्था संस्थान ईसपुर (ऊना) से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी कर रही हैं। मॉडलिंग में रूचि के चलते इन्होंने शादी के बाद भी ‘मिसेज हिमाचल’ इवेंट में भाग लेने का निर्णय लिया और इस इवेंट की फाइनलिस्ट तक पहुंची। उनका कहना है कि यहां तक पहुंचने में परिवार का भरपूर सहयोग रहा है। आगामी भविष्य में भी वह मॉडलिंग के क्षेत्र में ही अपनी भविष्य बनाएंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App