अच्छी पोस्टिंग चाहिए तो दाल बाटी-चूर्ण खाइए!

मनोरंजन पार्टी मेें ‘निर्मल बाबा’ बने आईएएस अफसर हंसराज की अधिकारियों को सलाह

शिमला— आईएएस अधिकारी हंसराज ‘निर्मल बाबा’ बन गए हैं। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों को बेहतर पोस्टिंग के लिए दाल-बाटी और चूर्ण खाने की सलाह दी है।  उनका दावा है कि इसके बाद बाबा जी की कृपा बेहतर पोस्टिंग की आस में बैठे आईएएस अफसरों पर बनी रहेगी। प्रशासनिक अधिकारी हंसराज ने निर्मल बाबा का किरदार शिमला में आईएएस अधिकारियों की आयोजित मनोरंजन पार्टी में निभाया। राज्यभर के आईएएस अफसरों की बुधवार रात को शिमला में पार्टी आयोजित की गई। इसमें अधिकतर आईएएस अफसरों ने कई तरह की प्रस्तुतियां पेश कर खूब वाहवाही लूटी। इस दौरान संगीत का भी शानदार आयोजन किया गया। कई प्रशासनिक अफसरों ने जमकर ठुमके लगाए और अपनी मधुर आवाज से महफिल में जोश भर दिया। मनोरंजन पार्टी में आयोजित स्किट कार्यक्रम के दौरान कई अफसरों ने एक-दूसरे की नकल करके चुटकी ली। इस दौरान वरिष्ठता को दरकिनार कर कई जूनियर अफसरों ने भी अपने सीनियर की नकल उतार कर खूब मजे लिए। बता दें कि देर शाम तक चली मनोरंजन पार्टी में इस बार सबसे शानदार किरदार आईएएस अधिकारी तरूण कपूर ने निभाया।

‘चीफ सेक्रेटरी’ तरुण कपूर ने ली क्लास

आईएएस तरुण कपूर ने मुख्य सचिव बनकर सबकी क्लास ली। उन्होंने चीफ सेक्रेटरी विनीत चौधरी के अंदाज में अधिकारियों को दिल्ली के सैर-सपाटों के बजाय काम पर ज्यादा ध्यान देने की नसीहत दी। तरुण कपूर ने सभी अफसरों की खिंचाई करते हुए उन्हें सुबह 10 बजे दफ्तर पहुंच कर बायोमीट्रिक से हाजिरी लगाने के कड़े फरमान जारी किए।

मौसम की तर्ज पर बताया दफ्तरों का हाल

आईएएस अधिकारी राकेश कंवर ने सभी प्रशासनिक सचिवों के दफ्तरों का मौसम की तर्ज पर हाल सुनाया। मुख्य सचिव कार्यालय की तरफ इशारा करते हुए राकेश कंवर ने कहा कि ‘मोगेंबो खुशनुमा है’। बीके अग्रवाल के दफ्तर पर राकेश कंवर ने कहा कि इस ऑफिस में बादल छंट रहे हैं और जल्द ही सीएस की तरफ उड़ान के लिए रास्ता साफ हो रहा है।

You might also like