बारिश ने मचाई तबाही

पाइप ब्लॉक… नाले का कहर

नगरी    —मेला मैदान नगरी कलुंड  साई मंदिर के साथ जो सड़क बल्ला गांव के लिए निकाली गई थी उस पर लोक निर्माण विभाग पालमपुर ने पाइप डाल कर पुलिया बनाई थी। रविवार को  बारिश के कारण पाइप कचरे से बंद हो गई । इस दौरान नाले का पानी देखते ही देखते दुकानों में घुस गया। पानी की निकासी न होने के कारण दुकानदारों का सारा सामान खराब हो गया। दुकानदारों में प्रवेश, प्रीतम चंद,  पूर्ण चंद,  बिहारी लाल, स्वरूप चंद, कुलदीप चंद, प्रदीप, ओंकार चंद व राम प्रसाद इस बारे में प्रधान नरेंद्र भट्ट को सूचना दी।  प्रधान नरेंद्र भट्ट ने बताया कि इस बारे में लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन विकास सूद  को अवगत करवा दिया है। उन्होंने जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

गगल  फिर पानी-पानी

गगल  —एक बार फिर गगल-धर्मशाला मार्ग पर पानी ने अपना रंग दिखाया। रविवार शाम के समय हुई  बारिश के कारण गगल-धर्मशाला मार्ग पर पानी शास्त्री जनरल स्टोर, पठानिया शूज स्टोर, शिवा एंटरप्राइजेज और शंकर मेडिकल स्टोर में पानी ने कहर बरपाया। व्यापार मंडल के प्रधान देवेंद्र कोहली ने कहा कि बलोक निर्माण विभाग ने धर्मशाला मार्ग से गगल बाजार तक जाने वाली कूहल का मरम्मत कार्य करके उसको संकरा कर दिया है। तब से यह पानी उनके घरों और दुकानों में घुस रहा है । इससे दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है।  शास्त्री जनरल स्टोर के पास पानी की निकासी के लिए बनाई गई पुलिया लगभग बंद हो चुकी है, उसे तोड़ कर दोबारा निर्माण किया जाए ताकि पानी आसानी से निकल सके। उल्लेखनीय है की 26 व 28 जुलाई को भी बारिश के पानी ने तबाही मचाई थी।

पालमपुर गुरुद्वारा मार्केट रोड डूबा

पालमपुर  –  रविवार को दोपहर बाद हुई भारी बारिश के चलते पालमपुर के गुरुद्वारा मार्केट रोड पर नालियों का पानी सड़क पर बहने लगा। इससे दुकानदारों व लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

नक्की खड्ड में बाढ़ से ट्रैफिक जाम

गरली गरली क्षेत्र भर में शनिवार रात हुई बारिश ने जमकर कहर बरपाया।  नक्की खड्ड गरली व ढलियारा की मेन सड़क  पर  बाढ़ आने से गाडि़यों की आवाजाही ठप हो गईं। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लाइनें लग गई। पानी कम होने तक ड्राइवरों को घंटों इंतजार करना पड़ा।  नक्की खड्ड की उफान भरी सड़क में जल्दबाजी कर रहे दो बाइक, एक स्कूटी व एक कार पानी के तेज बहाव मेंे बहने से बच गईं।

You might also like