वापस लौट रहा है ‘बोहो लुक’

‘दम मारो दम’ के गाने में आपको जीनत अमान का लुक याद है न। जी हां हम बात कर रहे हैं बोहो लुक की। 70 के दशक में पहली बार सामने आया बोहो लुक सदाबहार है। आप किसी भी दशक की बात कर लीजिए यह लुक कभी भी आउट ऑफ  फैशन नहीं माना गया। बल्कि यह लुक आपको दूसरों से जुदा अंदाज देता है। बोहो लुक को जिप्सी और हिप्पी लुक भी कहा जाता है। ऐसे में आज हम आपके लिए बोहो लुक के कह्नछ टिप्स लेकर आए हैं जो आपके फैशन सेंस में चार चांद लगा देगा।

स्कर्ट : अपनी बॉडी के अनुसार फ्लोरल और पैच वर्क के स्कर्ट बोहो लुक की खास पहचान होते हैं। ये आपको एडवेंचर्स और क्लासी लुक देते हैं, जिसे आप ट्रैवलिंग से लेकर ऑफिस कहीं भी पहन सकती हैं। ये आपको वाइब्रेंट और स्टालिश दिखाता है।

रफ्फल्ड ड्रेस : बोहो लुक में रफ्फल्ड ड्रेस सभी की फेवरेट होती है। वाइब्रेंट कलर से लेकर फनी प्रिंट्स में आने वाली ये ड्रेसेस स्टाइल स्टेटमेंट होती है। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होती है। बस चंकी ज्वेलरी के साथ आप दूसरों से अलग नजर आएंगी।

काफ्तान : बात बोहो लुक की हो रही हो और काफ्तान की चर्चा न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है। काफ्तान खुद में एक ड्रेस होती है आप चाहें तो इसे श्रग स्टाइल में भी पहन सकते हैं। टैंक टॉप और शार्ट्स के ऊपर बैल्ट के साथ श्रग बांधना आपको स्टाइलिश दिखाता है। हां इस पर विटेंज आईवियर पहनना न भूलें।

चंकी ज्वेलरी : जिप्सी या बोहो लुक के लिए चंकी ज्वेलरी की भूमिका अहम होती है। फिर चाहे वह गले का बड़ा सा हार हो या आंगुलियों में तीन से चार अंगूठी पहनना। बोहो लुक में ज्यादातर हैंडका्रफ्ट ब्रेसलेट, सिल्वर चूडि़यां आदि पहनते हैं।

You might also like