एशियाई गेम्स को भारतीय हाकी टीमें जकार्ता रवाना

By: Aug 16th, 2018 12:06 am

नई दिल्ली— भारतीय पुरुष और महिला हाकी टीमें 18वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर सीधे 2020 के टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाने के लक्ष्य के साथ मंगलवार सुबह जकार्ता रवाना हो गईं। 18 सदस्यीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत मेजबान इंडोनेशिया के खिलाफ 19 अगस्त को पूल बी के अपने ओपनिंग मैच से करेगी, जबकि पुरुष टीम अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत 20 अगस्त को इंडोनेशिया के खिलाफ मैच से करेगी। भारतीय महिला टीम के ग्रुप में कोरिया, थाईलैंड, कजाखस्तान और इंडोनेशिया हैं। गत चैंपियन भारतीय पुरुष टीम के ग्रुप में इंडोनेशिया, कोरिया, जापान, श्रीलंका और हांगकांग हैं। भारतीय महिला टीम ने 2014 के पिछले एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था।

गोल्ड जीतकर रहेंगे

भारतीय कप्तान रानी ने इस बार पदक का रंग बदलने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, हमने एशियाई खेलों से पहले लंदन में हुए विश्व कप में मजबूत प्रदर्शन किया था, जहां हम क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे। इस प्रदर्शन से हमारा हौसला बुलंद हुआ है और पूरी टीम उत्साह से भरी हुई है। हम एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतेंगे। टीम का मनोबल ऊंचा है और सभी खिलाड़ी एशियाई खेलों में खिताब जीतकर टोक्यो ओलंपिक के लिए सीधे क्वालिफाई करने को बेताब हैं।

प्रदर्शन में निरंतरता को कड़ी मेहनत की

भारतीय हाकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश ने माना है कि उनकी टीम ने 18वें एशियाई खेलों में अपने खिताब की रक्षा करने के लिए प्रदर्शन में निरंतरता लाने और गोल करने के मौकों को भुनाने के लिए लगातार कड़ी मेहनत की है। भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 2014 में हुए पिछले एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था और हाकी वर्ल्ड रैंकिंग में भी टीम इस समय एशिया में शीर्ष पर है। श्रीजेश ने कहा, हमने पिछले कुछ वर्षों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन हमने अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने पर भी कड़ी मेहनत की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App