बद्दी में प्रवासी का मर्डर

By: Aug 15th, 2018 12:20 am

मामूली नोकझोक पर चाकू से गर्दन रेत कर मौत के घाट उतारा कामगार

बद्दी (बीबीएन)—औद्योगिक कस्बे बद्दी के तहत अक्कांवाली में मामूली नोक-झोक के बाद एक प्रवासी कामगार की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्यारोपी प्रवासी कत्ल की इस वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। यह घटना सोमवार देर रात की है, लेकिन हत्यारोपी का पुलिस मंगलवार देर रात तक कोई सुराग नहीं लगा पाई थी। दरअसल हत्यारोपी की सही पहचान व पता पुलिस को नहीं मिल पाया है, जिसके चलते पुलिस आरोपी को गिरफ्त में नहीं ले सकी है। फिलवक्त बद्दी पुलिस ने पत्नी की शिकायत के आधार पर धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बीबीएन में दो दिन में हत्या के लगातार इस दूसरे मामले से लोेगोें में दहशत का माहौल है। घटना सोमवार रात करीबन साढ़े नौ बजे की है। दीना नाथ शाह (45) पुत्र वासुदेव शाह निवासी जिला साहिब गंज झारखंड, जो कि बद्दी के पास अक्कांवाली में परिवार सहित आज्ञा राम निवासी चक्कां के मकान में रह रहा था, पर सोमवार देर रात को अचानक इसके साथ वाले कमरे में रह रहे शिवा निवासी झारखंड ने नशे की हालत में उसकी गर्दन पर चाकू से वार कर जान ले ली। आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया। हत्यारोपी शिवा सोमवार को दिन भर शराब पीता रहा, दिन में उसने दीनानाथ के कमरे के बाहर बोतल भी तोड़ दी थी, इसी बात पर दीना नाथ की शिवा के साथ नोेकझोक भी हुई थी। यही बात शिवा को नागवार गुजरी और उसने दीनानाथ शाह की जान ले ली।

आईजीएमसी में होगा पोस्टमार्टम

डीआईजी साउथ रेंज आसिफ जलाल ने बताया कि बद्दी पुलिस ने पत्नी की शिकायत के आधार पर धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी वारदात को अंजाम देन के बाद से फरार है, पुलिस आरोपी की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है, लेकिन अभी तक आरोपी का कोई सुराग नही लग सका है। डीआईजी ने आईजीएमसी शिमला में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

कमरे के बाहर फेंक देता था शराब की खाली बोतलें

पुलिस के अनुसार दीनानाथ व शिवा के बीच कुछ दिन से झगड़ा चला हुआ था व दीनानाथ इस बात को लेकर नाराज था कि शिवा व उसके साथी अपने कमरे में शराब पीने के बाद खाली बोतलें व अन्य सामान उसके कमरे के बाहर फेंक देता था। इसी बात को लेकर पहले तो इन दोनों में सोमवार सुबह भी कहासुनी हुई व बाद में शाम को करीब साढ़े आठ बजे फिर किसी बात को लेकर ये दोनों झगड़ पड़े। उसके बाद जब दीनानाथ बरामदे में हाथ-पैर धो रहा था, तो उसी दौरान शिवा कमरे में गया व तेज़धार चाकू उठाकर लाया व मौका पाते ही उसने दीना नाथ साहू की गर्दन में चाकू मार दिया। मकान मालिक आज्ञा राम ने बद्दी पुलिस को सूचना दी व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सारे घटनाक्रम को कलमबद्ध किया व हत्या के बाद फरार शिवा की भी तालाश शुरू कर दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App