मंडी-कुल्लू में आजादी का जश्न

By: Aug 17th, 2018 12:05 am
सराहनीय सेवाओं के लिए किया सम्मानित

कुल्लू — 72वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर ढालपुर मैदान में आयोजित जिला स्तरीय समारोह के दौरान कई अधिकारियों, कर्मचारियों और विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। इनके अलावा सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले खिलाडि़यों को भी पुरस्कृत किया गया।  शिलाग्रां, शिल्हा और कोठी स्कूल को स्कूल स्वच्छता पुरस्कार के रूप में 50-50 हजार रुपए की राशि और प्रशस्ति पत्र दिए गए। राष्ट्रीय बुनकर पुरस्कार से अलंकृत खराहल के बलविंद्र सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जमना देवी और क्षेत्रीय अस्पताल के डाक्टर रमेश गुलेरिया को उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए पुरस्कृत किया गया। जिला में नशे के खिलाफ  पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष अभियान सहभागिता हमारी और आप की में सराहनीय कार्य के लिए नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक लाल सिंह और वालंटियर बिज्जू को भी सम्मानित किया गया। सराहनीय सेवाओं के लिए पुरस्कार पानेे वालों पुलिस कर्मचारियों में आरक्षी पवन कुमारए मुख्य आरक्षी अनूप राम, आरक्षी उषा, तरसेम लाल, तेज सिंह, विजय कुमार, खुशहाल चंद, मुख्य आरक्षी नेत्र सिंह, चंद्र प्रकाश, हेमंत कुमार, चंद्रशेखर, विनय कुमार, सोहन सिंह, गृह रक्षक पूर्ण चंद और अमर चंद शामिल रहे। बचाव अभियानों में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली संस्था लिटिल रेवल एडवेंचर्स के कार्यकर्ताओं और ताइक्वाडों की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मैडल जीतने वाले बच्चों अक्षितए अकिल हुसैन, अंशिनी, आकृति और प्रतिभा को भी पुरस्कृत किया गया।

भुंतर — कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट भुंतर में देश की आजादी के 72वें समारोह के मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एयरपोर्ट के निदेशक एए अंसारी ने की। उन्होंने इस मौके पर तिरंगा फहराया और सीआईएसएफ  के जवानों द्वारा की गई परेड की सलामी ली।

भुंतर — मौहल में स्थित इंडियन ऑयल डिपो में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। यहां पर डिपो के प्रभारी रीपू दमन ने तिरंगा फहराया और स्वतंत्रता दिवस का संदेश सुनाया।

भुंतर — जिला कुल्लू के जरड़ में स्थित बह्मर्षि मिशन स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूल की प्रबंधक स्वयंप्रभा परिव्राजिका और प्रधानाचार्य नरेंद्र ठाकुर ने बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

भुंतर — जिला कुल्लू की हाट पंचायत में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत प्रधान बीना कुमारी ने की और तिरंगा फहराया। इसके अलावा पूर्व जिला परिषद सदस्य बुद्धि सिंह, पूर्व प्रधान हेम दत शर्मा, पंचायत सदस्य अंजू कुमारी, पूर्व पंच उर्मिला देवी, गोपाल, संदीप कुमार, मोती राम, सुभाष कपूर, जोव जंग भुटिया, आतू राम, सुरेश कुमार, धोपला राम, प्रिया, महिला मंडल ढुंजू और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। कार्यक्त्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने भी प्रस्तुती दी।

भुंतर — जिला कुल्लू की दियार पंचायत में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराया गया और ग्राम सभा का आयोजन किया गया। पंचायत प्रधान मनोरमा ठाकुर ने यहां तिरंगा फहराया।

सैंज — केंद्रीय विद्यालय सैंज में स्वतंत्रता दिवस समारोह पर केंद्रीय विद्यालय एनएचपीसी सैंज ने 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया। इस दौरान प्राचार्या मंजु रानी शर्मा द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

मनाली — डीएवी पब्लिक स्कूल मनाली में  स्वतंत्रता दिवस हर्शोल्लास के साथ मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर मनाली के वरिष्ठ अधिवक्ता व समाज सेवक छविंदर ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उनके साथ विषेशतौर पर राज अग्रवाल, प्रताप सिंह ढडवाल, शेर सिंह और संजीव शर्मा उपस्थित रहे। प्रधानाचार्य सुरजीत कुमार राणा ने मुख्यातिथि व अन्य अतिथि-गण तथा अभिभावकों का स्वागत किया।  इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

बंजार  — बंजार के एतिहासिक कलाकेंद्र में स्वतंत्रता  दिवस के पावन अवसर पर एसडीएम बंजार एमआर भारद्वाज ने तिरंगे को फहराया।

भुंतर — आजादी की 72वीं सालगिरह पर जिला कुल्लू की भुंतर तहसील के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। घाटी के स्कूलों के अलावा विभिन्न परियोजना कार्यालयों में हुए आयोजनों में देशभक्ति तराने भी गूंजे। इसी कड़ी में पार्वती जल विद्युत परियोजना चरण-दो के नगवाईं परिसर में 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पार्वती परियोजना में एनएचपीसी के महाप्रबंधक प्रभारी राजेश कुमार जायसवाल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

भुंतर — स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पार्वती पावर स्टेशन-तीन महाप्रबंधक सीबी सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा राष्ट्रगान गाया गया। सीआईएसएफ के जवानों द्वारा तिरंगे को गार्ड ऑफ  ऑनर दिया गया। महाप्रबंधक ने सभी कार्मिकों को दी तो सभी स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App