अब धोनी के घर में धमाल

By: Oct 17th, 2019 12:07 am

रांची में आखिरी टेस्ट 19 से, क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया

रांची – भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के पांच और दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम रांची पहुंच गई। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्तूबर से रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाना है। तीसरा मुकाबला पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घरेलू मैदान में खेला जाएगा और टीम इंडिया का लक्ष्य धोनी के घर में क्लीन स्वीप करना होगा। भारतीय टीम की ओर से मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और हनुमा विहारी रांची पहुंचे हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी गुरुवार और शुक्रवार तक रांची पहुंचेंगे। सूत्रों के मुताबिक विराट, रोहित शर्मा और अजिंक्या रहाणे पुणे से मुंबई रवाना हो चुके हैं और वे गुरुवार को रांची पहुंचेंगे। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को विशाखापट्टनम और पुणे में पहले दो टेस्ट मैचों में मात देकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और तीसरे टेस्ट में उसकी नजरें 3-0 से क्लीन स्वीप करने पर लगी होंगी।

इस मैदान पर आस्ट्रेलिया से खेला था ड्रा

2017 में हुए मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 451 रन बनाए थे, जबकि भारत ने चेतेश्वर पुजारा के 202 और रिद्धिमान साहा के 117 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रन बनाकर घोषित कर दी थी। आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 204 रन  बनाकर मैच ड्रा करा लिया था।

2017 में आखिरी बार मुकाबला

जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में यह दूसरा टेस्ट मैच होगा। इस मैदान पर पहला टेस्ट भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मार्च 2017 में खेला गया और दिलचस्प बात है कि वह भी सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच था।

दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच

रांची के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का यह पहला मैच होगा। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैदान पर कोई वनडे या टी-20 मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैदान पर हर हाल में वापसी करना चाहेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App