रहीम ने रुलाई रोहित सेना

By: Nov 4th, 2019 12:09 am

दिल्ली में प्रदूषण के बीच बांग्लादेश की टी-20 में भारत पर पहली जीत

नई दिल्ली –तीन टी-20 की सीरीज के पहले मैच में रविवार को बांग्लादेश ने भारत को सात विकेट से हरा दिया। प्रदूषण के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत के 149 रन के जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम ने 19.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया। बांग्लादेश के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम 60 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 43 गेंदें खेली, जिसमें आठ चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाए। टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। क्रुणाल पांड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 10 गेंद पर 28 रन की साझेदारी की। सुंदर पांच गेंद पर 14 और क्रुणाल आठ गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए अमिनुल इस्लाम और शफिउल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। शिवम दुबे डेब्यू मैच में एक रन बनाकर आउट हुए। आफिफ हुसैन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया। ऋषभ पंत 26 गेंद पर 27 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। धवन ने 42 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। लोकेश राहुल 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अमिनुल इस्लाम ने महमूदुल्लाह के हाथों कैच कराया। श्रेयस अय्यर 22 रन बनाकर अमिनुल की गेंद पर मोहम्मद नईम को कैच थमा बैठे।

रोहित का नया रिकार्ड

बांग्लादेश के खिलाफ उतरते ही रोहित भारत के लिए सबसे ज्यादा 99 अंतरराष्ट्रीय टी-20 खेलने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए। उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकार्ड तोड़ दिया। धोनी ने 98 मैच खेले थे। ओवरऑल रिकार्ड की बात करें, तो पाकिस्तान के शोएब मलिक ने सबसे ज्यादा 111 टी-20 खेले हैं। वहीं, इस रिकार्ड के साथ-साथ रोहित शर्मा ने नौ रन बनाकर विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। अब रोहित इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित के 99 मैच में 2452 रन हो गए। कोहली ने 2450 रन बनाए हैं।

दुबे का डेब्यू

पहले टी-20 में भारत के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे और बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने डेब्यू किया। भारत की ओर से संजू सैमसन, मनीष पांडे, राहुल चाहर और शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया। वहीं, बांग्लादेश के अबु हैदर रॉनी, मोहम्मद मिथुन, अराफात सनी और तैजुल इस्लाम को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App