‘हिमाचल की आवाज’ ग्रैंड फिनाले आज

By: Feb 16th, 2018 12:08 am

धर्मशाला कालेज ऑडिटोरियम में ‘दिव्य हिमाचल’ मेगा इवेंट का महासंग्राम

धर्मशाला— देवभूमि के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इंवेट हिमाचल की आवाज सीजन-छह का विजेता शुक्रवार को प्रदेश को मिल जाएगा। पीजी कालेज धर्मशाला के हजारों दर्शकों से खचाखच भरे ऑडिटोरियम में हिमाचल की आवाज बनने के लिए संगीत की अग्नि परीक्षा देनी होगी। प्रदेश भर से ग्रैंड फिनाले के लिए चुने गए प्रतिभागी सुर-संगीत के महासंग्राम में अपनी कला का जौहर दिखाएंगे। अपनी मधुर आवाज और सुरों पर पकड़ दिखाने वाले को हिमाचल की आवाज के खिताब से नवाजा जाएगा। प्रदेश भर से 18 प्रतिभागी जिनमें नौ सीनियर और नौ जूनियर अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। हिमाचल की आवाज का हुनर परखने के लिए मशहूर सूफी और पंजाबी सिंगर लखविंद्र सिंह वडाली सेलिब्रिटी जज के रूप में धर्मशाला पहुंच रहे हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी के अलावा जिला के प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। वडाली बद्रर्ज के नाम से विश्व भर में अपनी पहचान बना चुके पूर्ण चंद वडाली और प्यारे लाल वडाली के सूफी और पंजाबी संगीत के वंशज लखविंद्र वडाली का संगीत लाखों लोगों की पसंद बना हुआ है। पीजी कालेज धर्मशाला के ऑडिटोरियम में शुक्रवार को सुर-संगीत का महासंग्राम ग्रैंड फिनाले चार बजे से शुरू होगा। इसमें प्रदेश भर के विभिन्न जिलों से चुनकर ग्रैंड फिनाले में पहुंचने वाले 18 प्रतिभागियों में हिमाचल की आवाज सीजन-छह का टाइटल जीतने को सुर-संगीत का महा मुकाबला होगा। इसमें नौ सिनियर और नौ जूनियर कलाकार भी अपनी आवाज का जादू चलाएंगे। ‘दिव्य हिमाचल’ के हिमाचल की आवाज-2018 सीजन छह के कलाकार धौलाधार में बसे धर्मशाला में पहुंचकर अपनी आवाज से नई सरगम छेड़ेंगे। हिमाचल के कलाकारों के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ ने ही पहली बार बड़े स्तर का मंच प्रदान किया है। जिसके लिए ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रदेश के हर जिला के हर शहर-गांव के कलाकारों को मौका प्रदान करने हुए ऑडिशन करवाए। ऑडिशन के बाद सेमीफाइनल की जंग में अपने हुनर का लोहा मनवाया। प्रदेश भर से जूनियर वर्ग 16 वर्ष तक के नौ प्रतिभागी ग्रैंड फिनाले में टाइटल जीतने को अपनी आवाज का हुनर दिखाएंगे। वहीं सीनियर वर्ग में भी नौ कलाकार ग्रैंड फिनाले में पहुंचकर जीत के लिए जोर लगाएंगे। इसमें प्रतिभागियों को एक पुराना गीत, एक नया गीत और एक लोक गीत की प्रस्तुति देनी होगी। कांटे के मुकाबले में हर कसौटी में खरा उतरने वाले को ही जूनियर व सीनियर हिमाचल की आवाज का टाइटल विजेता घोषित किया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले पांच सीजन में हिमाचल की आवाज से निकले हुए सितारे राष्ट्रीय स्तर पर अपनी आवाज का जादू बिखेर रहे हैं।

निर्णायक मंडल में ये होंगे शामिल

हिमाचल की आवाज सीजन-छह के सीनियर और जूनियर का हुनर परखने के लिए निर्णायक मंडल में हिमाचली लोक गायक करनैल राणा, संगीत प्राध्यापक एवं प्रसिद्ध गजल गायक प्रो. सुरेश शर्मा और संगीत अध्यापक प्रवीण मेहत्ता हुनर को परखेंगे। सेलिब्रिटि जज लखविंद्र सिंह वडाली के साथ सुर-संगीत की उक्त निर्णायक मंडल कड़ी परीक्षा लेगा।

हौसला बढ़ाने आएंगे मिस-मिस्टर हिमाचल

‘हिमाचल की आवाज’ के प्रतिभागियों की हौसला अफजाई के लिए मिस हिमाचल की फाइनलिस्ट, मिस्टर हिमाचल के फाइनलिस्ट और हिमाचल की आवाज के पिछले सीजन के विजेता भी धर्मशाला ऑडिटोरियम में पहुंचेंगे। इसके अलावा ‘दिव्य हिमाचल’ के विभिन्न इवेंट से जुड़े प्रतिभागी भी हौसला बढ़ाने पहुंचेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App