ठियोग उत्सव की तैयारियां जोरों पर

By: Jul 24th, 2018 12:05 am

ठियोग —एसडीएम ठियोग एमडी शर्मा ने कहा है कि जिला स्तरीय ठियोग उत्सव ठियोग के प्रथम प्रजामंडल से जुड़ा ऐतिहासिक प्राचीन मेला है और सभी पौराणिक प्रथाओं का संरक्षण करना हमारा कर्त्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि 15 व 16 अगस्त को आयोजित किए जाने वाले इस मेले को आकर्षक व सफल बनाने के लिए प्रशासन पूरे प्रयास करेगा। जिसके लिए उन्होंने स्थानीय नगर परिषद के अलावा सभी विभागों के अधिकारियों का भी सहयोग मांगा है। सोमवार को ठियोग के बचत भवन में जिला स्तरीय ठियोग उत्सव की तैयारियों को लेकर आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि मेले में स्थानीय लोक कलाकारों के अलावा बाहर से भी कलाकर बुलाए जाएंगे। जबकि इसके अलावा स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस बार प्रशासन ने दो अतिरिक्त फैसले भी लिए हैं। इसमें एक तो 15 व 16 अगस्त को पूरे ठियोग शहर को खूबसूरत लाइटों से चकाचौंध किया जाएगा, जबकि 14 अगस्त से ही स्पोर्ट्स की गतिविधियां शुरू कर दी जाएगी। बैठक में मेले के दौरान शहर में ट्रैफिक व्यवस्था व तहबाजारी जैसे कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान बैठक में ठियोग के स्थानीय विधायक राकेश सिंघा व एपीएमसी के चेयरमैन नरेश शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित थे। इनके अलावा तहसीलदार ठियोग एनएस वर्मा, डीएसपी आरएल बसंल, नगर परिषद की अध्यक्ष शांता शर्मा, ठियोग भाजपा मंडल अध्यक्ष दुनीचंद कश्यप, जिला महासू के अध्यक्ष अजय श्याम, बीडीसी के चैयरमेन मदनलाल वर्मा, जिला कांग्रेस सचिव विवेक थापर, व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय ठाकुर, बार एसोसिएशन के प्रेस सचिव बालकृष्ण बाली के अलावा सहित सभी विभागों के अधिकारियों विभिन्न राजनितिक दलों के पदाधिकारियों सरकारी व निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने भाग लिया। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन व नगर परिषद ठियोग को निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रम से पहले शहर में मेले के होर्डिंग लगाकर तथा प्रचार के माध्यम से और आकर्षक बनाया जाएगा। बैठक में मेले की देखरेख को लेकर कमेटियों का भी गठन किया है हालांकि इसे अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को भी लिया गया है। जिन्हें ठियोग उत्सव के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। अगस्त के पहले सप्ताह में रिव्यू बैठक रखी गई है जिसमें तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

 मेले के लिए कार्यकारिणी गठित

ठियोग नगर परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष बीडीसी अध्यक्ष उपाध्यक्ष तीनों जिला परिषदों के मैंबर व्यापार मंडल रोटरी क्लब के अलावा विभिन्न राजनितिक दलों के नेताओं को लिया गया है। मेला आरगनाईजिंग कमेटी रिसेपशन कमेटी, कल्चर कमेटी ला एंड आर्डर र्स्पोटस कमेटी फंड राईजिंग कमेटी रिस्पेशन कमेटी सीटिंग कमेटी परचेच कमेटी स्टेज आरगनाईजिंग ग्राउंड आक्शन कमेटी बनाई गई है।

एनएच पर नहीं लगेगी तहबाजारी

15 व 16 अगस्त को आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय ठियोग उत्सव को लेकर एसडीएम ठियोग एमडी शर्मा ने स्थानीय पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस दौरान एनएच पर कोई भी तहबाजारी नहीं लगेगी। तहबाजारी पोटेटो ग्राउंड शाली बाजार सब्जी मंडी के आसपास ही लगेगी। पोटेटो ग्राउंड में दस जुलाई से एक सितंबर तक दुकानों लगेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App