साप्ताहिक भविष्यफल

28 दिसंबर से 3 जनवरी, 2015 तक

 

मेल-मिलाप में सप्ताह गुजरेगा। नए संपर्क सूत्र बनेंगे। किसी महत्त्वपूर्ण काम के बन जाने की उम्मीद भी बनती है। सोच में भी अच्छा बदलाव आएगा। धार्मिक भाव भी पुष्ट होगा। घर परिवार के सदस्यों की चिंता करेंगे। सेहत के विषय में सावधान रहें। ठंड के प्रकोप से स्वयं को बचाएं। संतान के भविष्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कारोबारी स्थिति सुधरेगी।

 

घर परिवार की चिंता पर ध्यान जाएगा। कारोबारी स्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। देवी आराधना सदा सहायक रहेगी। दाम्पत्य जीवन में भी अच्छा माहौल महसूस करेंगे। विदेश संबंधी कार्य बनने की उम्मीद जगेगी। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल चल रहा है, लाभ उठाएं। 1, 2 जनवरी की तिथियां शुभ रहेंगी।

 

कोई अधर में लटका कार्य बनेगा। लोगों से प्यार भी मिलेगा। घरेलू जीवन में मिठास बढ़ेगी। किसी विशेष परिजन से मुलाकात होने का आनंद प्राप्त होगा। विद्या पक्ष के लिए ग्रह अनुकूल चले हैं। किसी टेस्ट में बैठने का मौका भी मिलेगा जो अनुकूलता प्रदान करेगा। धन संबंधी मामलों को लेकर परेशानी कुछ कम होगी। फिर भी, धन के मामलों को लेकर सर्तक रहना जरूरी है।

 

घर परिवार का सुख मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आर्थिक परेशानियां कुछ कम होंगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात लाभकारी सिद्ध होगी। सेहत की संभाल जरूरी है। ठंड से बचाव रखें। किसी देव स्थान के दर्शनों का भी सौभाग्य प्राप्त होगा। गुरुवार के दिन किसी गरीब रोगी की मदद करें। राशि मंत्र का नियमित जाप करना श्रेयस्कर रहेगा। धन की समस्या दूर होगी।

 

आप की सोच में अच्छा बदलाव आएगा। कुछ घरेलू झंझट कम होेंगे। शत्रुओं से सावधान रहें। अकस्मात कोई व्यक्ति आपको नुकसान पहुंचा सकता है। प्रातः पक्षियों को अनाज डाला करें। घरेलू जीवन अच्छा रहेगा। रोजगार को लेकर कुछ चिंता अवश्य कम होगी। देर रात को न यात्रा करें और न ही वाहन चलाएं। घर परिवार में समय गुजारे, हित में रहेगा।

 

दौड़-धूप अधिक रहेगी। मन किसी एक काम में नही टिकेगा। किसी मित्र के अस्वस्थ होने का समाचार पीड़ा पहुंचाएगा। घरेलू परेशानियां कुछ हद तक कम होंगी। राशि मंत्र का रोज जाप करें और अनाथ बच्चों में केले बांटे। विष्णुसहस्त्रनाम का नियमित पाठ करना भी लाभकारी रहेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। धन की कमी आड़े नहीं आएगी। व्यय पर अंकुश रखें, फिजूल खर्ची से बचें।

 

अपने अंदर छिपी प्रतिभा का अकस्मात आभास होने से खुशी मिलेगी। सभी के साथ अच्छा बर्ताव करने का प्रयास काफी हद तक सफल रहेगा। ज्ञानवान बनने की इच्छा बढ़ेगी। कुछ बुरी आदतों से छुटकारा पाने की कोशिश करेंगे। घर परिवार की चिंता कम होगी। कारोबारी हालात भी अच्छे बनते जाएंगे। किसी गरीब की मदद करना कष्ट निवारण में सहायक रहेगा।

 

सुख संपत्ति में वृद्धि होगी। किसी निकट संबंधी की सेहत को लेकर चिंता बढ़ेगी। दूर यात्रा के भी योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी होती जाएगी। एक जनवरी को उल्लास भरा दिन रहेगा। अग्नि से बचाव करें। मंगलवार को दुर्गा कवच अवश्य पढ़ा करें। संकट भी शांत होते जाएंगे। वाणी में मधुरता आती जाएगी। घर में किसी सदस्य के स्नेह के पात्र बनेंगे। 1,3 जनवरी की तिथियां शुभ रहेंगी।

 

सुख साधनों पर व्यय करने की इच्छा बढ़ेगी। मान प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क सूत्र बढ़ेंगे। शनि की साढ़ेसाती के कारण कभी-कभी मानसिक तनाव के दौर से भी गुजरेंगे। शनि का उपाय करते रहें और कौओं को रोज रोटी डाला करें। कुत्ते को शनिवार को प्रातः दूध डालें। पंचाक्षरी मंत्र का जाप प्रातः 10 मिनट अवश्य किया करें। अनिष्ट से बचेंगे और कोई नुकसान नहीं होगा।

 

मन-प्रसन्न रहेगा। रुका कार्य बनेगा। घर परिवार के सदस्यों को लेकर प्रसन्नता मिलेगी। किसी विशेष परिजन की सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है। हो सके तो घर में महांमृत्युंजय के 11 हजार पाठ करवाएं। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कारोबारी स्थिति भी सुधरेगी। अपनी सेहत का ध्यान रखें। उधार न दें। कभी-कभी क्रोध परेशानी में डालेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

 

समय साथ देगा। साहस और धैर्य से आगे बढ़ें। कठिन काम भी हल होते जाएंगे। संपर्क सूत्र में विस्तार आएगा। बुद्धि बल में बढ़ोतरी होगी। शत्रुओं से सावधान रहें। व्यवहार में तल्खी न आने दें, इसी में भलाई है। बैंक संबंधी कार्य बनेंगे। पेट से संबंधित परेशानी तंग कर सकती है। अपने खानपान पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। 1,2 जनवरी की तिथियां शुभ रहेंगी।

 

किसी पुराने मित्र से मुलाकात प्रसन्नता प्रदान करेगी। मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा। संतानपक्ष की चिंता दूर होगी और बुद्धिबल से आगे बढ़ेंगे। देर सायं वाहन न चलाएं। धन की परेशानी दूर होगी। उच्च जनों से मेल जोल बढ़ेगा। क्रोध अकस्मात आने से बाद में पछताओगे। मां सरस्वती की आराधना से लाभ होगा। पूर्णमासी का व्रत करना लाभकारी सिद्ध होगा।

December 27th, 2014

 
 

पोल

क्या आप हिमाचल सरकार के दो साल के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं?

View Results

Loading ... Loading ...