अमरीका में चार भारतीयों की हत्या

By: May 2nd, 2019 12:02 am

ओहियो के सिनसिनाटी शहर की घटना; घर में मारी गोली, मृतकों में सभी सिख परिवार से  

वाशिंगटन – अमरीका के ओहियो राज्य के सिनसिनाटी शहर में एक सिख परिवार के चार सदस्यों की उनके घर में गोली मार कर हत्या कर दी गई है। मरने वालों में तीन महिलाएं शामिल हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वेस्ट चेस्टर पुलिस प्रमुख जोएल हर्जोग ने बताया कि पीडि़तों के एक रिश्तेदार ने पुलिस को घटना की सूचना दी। रिश्तेदार ने पुलिस को 911 नंबर पर फोन कर बताया कि ‘मेरी पत्नी और परिवार के तीन अन्य सदस्य जमीन पर थे और खून बह रहा था… उनके सिर से खून बह रहा है।’ उन्होंने कहा कि कोई नहीं बोल रहा है। एक स्थानीय धार्मिक नेता ने सिनसिनाटी इंक्वायरर में मारे गए लोगों की पहचान हकीकत सिंह पनाग (59), उनकी पत्नी परमजीत कौर (62) बेटी शालींन्दर कौर (39) और उनके रिश्तेदार अमरजीत कौर (58) के रूप में की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी की रविवार रात करीब 9:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) गोली मार कर हत्या की गई। पोस्टमार्टम करने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि यह हत्या का मामला है और वे सभी ‘गोली लगने’ के कारण मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त इनमें से कोई खाना बना रहा था, क्योंकि जब पुलिस वेस्ट चेस्टर अपार्टमेंट कांप्लेक्स के लेकफं्रट में पहुंची, तब वहां गैस पर कोई डिश रखी हुई थी। न्यूयार्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने बताया कि वे पुलिस के साथ संपर्क में हैं। न्यूयॉर्क में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया कि पीडि़त परिवार के प्रति हम शोक व्यक्त करते हैं। हम पुलिस और परिवार के साथ लगातार संपर्क में हैं। हम आश्वस्त हैं कि अपराधी को न्याय के दायरे में लाया जाएगा। ग्रेटर सिनसिनाटी के गुरु नानक सोसायटी में एक गुरुद्वारे के सदस्य ने बताया कि परिवार के चार सदस्यों ने वहां मत्था टेका था। रिपोर्ट में बताया गया है कि हत्या के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है और इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि यह घृणा अपराध है। अभी किसी संदिग्ध की पहचान नहीं हो सकी है।

सुषमा बोलीं, घृणा अपराध का मामला नहीं

नई दिल्ली में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि उन्हें अपराध के बारे में जानकारी है और उन्हें नहीं लगता कि यह घृणा अपराध का मामला है। उनके ट्वीट के मुताबिक, हत्या का शिकार हुए लोगों में से एक भारतीय नागरिक था, जो अमरीका की यात्रा पर गया हुआ था और तीन भारतीय मूल के थे। विदेश मंत्री ने बताया कि पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। यह घृणा अपराध का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि न्यूयार्क में हमारे काउंसिल जनरल संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं और वह मुझे इस बारे में सूचित करेंगे।

यूएस की यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना में गोलीबारी, दो की मौत

शारलोट – अमरीका के यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना के शारलोट परिसर में हुई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। विश्वविद्यालय के आपात प्रबंधन कार्यालय ने ट्वीट कर सभी को इस संबंध में आगाह किया। इस शैक्षणिक सत्र के अंतिम दिन कक्षाएं खत्म होने से ठीक पहले शाम करीब छह बजे गोलीबारी हुई। विभाग ने ट्वीट किया कि भागो, छिपो, लड़ो। खुद को तुरंत सुरक्षित करो। स्थानीय आपात सेवाओं का कहना है कि दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App