चंपावती मंदिर में विजयदशमी पर शस्त्र पूजन

कार्यालय संवाददाता, चंबा

दशहरा अवसर के उपलक्ष्य में राजपूत कल्याण सभा ने कार्यक््रम आयोजित कर शस्त्र पूजा की, जिसमें समुदाय के लोगों ने भाग लिया। भटियात विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुलदीप सिंह पठानिया ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। राजपूत समुदाय के लोगों ने नरसिंह मंदिर से एक शोभायात्रा निकाली, जिसमें परंपरागत पगडि़यां पहन कर समुदाय के लोगों ने बाजार की परिक्रमा कर चंपावती मंदिर में पहुंच कर शस्त्र पूजा की।

इस उपलक्ष्य में एक रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया, जिसमें मुख्य रूप से हितेंद्र सिंह पठानिया, राजेश चाढ़क, नरेंद्र रामदयाल, सूर्य भानू प्रताप सिंह आदि ने रक्तदान किया। अपने संबोधन में विधायक कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि राजपूत कल्याण सभा के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चंबा तथा कल्याण सभा के विकास के लिए हमारा प्रयास रहेगा कि बिना किसी भेदभाव से काम हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने राजपूत कल्याण सभा द्वारा समाज के लिए किए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हालांकि उनका संबंध राजनीति से है, मगर उनका हमेशा यह मकसद रहा है कि राजनीति से ऊपर उठकर कल्याण सभा तथा समाज के लिए कार्य किए जाएं तथा उन्होंने आशा जताई कि हर सदस्य इसी ध्येय को लेकर चलेगा। उन्होंने कहा कि इस सभा ने हमेशा ही लोगों के कल्याण के लिए कार्य किया है तथा यह संस्था हमेशा ही उन कार्यों को करने में आगे रही है, जिसे लोगों का भला हो सके। इस मौके पर उन्होंने 5100 रुपए देकर राजपूत कल्याण सभा की आजीवन सदस्यता ग्रहण की।

विधायक ने गत वर्ष रक्तदान देने वाले सभा के सदस्यों को स्मृति चिन्ह व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। इससे पूर्व राजपूत कल्याण सभा के अध्यक्ष आरएस जम्वाल ने उपस्थित लोगों को सभा के उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी तथा सभी सदस्यों से सहयोग की अपील की। इस मौके पर राजपूत समुदाय की ओर से विधायक कुलदीप पठानिया को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

You might also like