डेंगू का तीसरा शिकार

कार्यालय संवाददाता, नगरोटा बगवां

बाहरी राज्यों से आयातित मौसमी बीमारी डेंगू का नगरोटा बगवां में सोमवार को तीसरा मामला सामने आया। इस बार डेंगू ने समलोटी के 41 वर्षीय अरविंद को अपनी चपेट में लिया है। नगरोटा बगवां के प्रथम रैफरल यूनिट में सोमवार को दाखिल किए गए उक्त मामले की पुष्टि संस्थान के विशेषज्ञ चिकित्सक डा. प्रेम भारद्वाज ने डेंगू सिरोलॉजी परीक्षण के बाद की है। फिलहाल मरीज की हालत स्थिर तथा संतोषजनक है, जबकि चिकित्सकों ने मरीज को फालोअप पर रखकर अन्य परीक्षक तथा डेंगू उपचार शुरू कर दिया है। अरविंद का कहना है कि वह लुधियाना में सेवारत है तथा 20 सितंबर को दिल्ली स्थित अपनी बहन से मिलने गया था, जहां वह एक सप्ताह तक ठहरा। इसी बीच घर आने के बाद उसे बुखार, जोड़ों में दर्द तथा सिर में भारीपन अनुभव हुआ, जिसके चलते उसने 30 सितंबर को नगरोटा अस्पताल में अपनी स्थिति स्पष्ट की।

उधर, परीक्षण के बाद डेंगू  की पुष्टि होने पर नियमित उपचार हेतु अरविंद को केंद्र में भर्ती कर लिया गया। गौरतलब है कि गत दो माह के भीतर ही नगरोटा अस्पताल पहुंचा डेंगू का यह तीसरा मामला है, जबकि तीनों बार डेंगू संक्रमण उक्त क्षेत्र में दिल्ली से ही यहां पहुंचा। इससे पहले इसी केंद्र में नगरोटा की एक युवती तथा मलां का एक युवक डेंगू सहित यहां उपचार हेतु दस्तक दे चुके हैं तथा स्वस्थ हैं। बहरहाल इलाके में पांव पसार रही बीमारी से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

दिल्ली से आई बला

नगरोटा बगवां अस्पताल में पहुंचने वाले डेंगू के सभी मामले राजधानी दिल्ली से ही पहुंचे हैं। उक्त लोग वहां रुके और बीमारी को आयात कर ले आए। दो माह के भीतर तीन लोग उक्त भयानक बीमारी के लपेटे में आ चुके हैं।

You might also like