बीएसएनएल कर्मियों का हल्ला

दिव्य हिमाचल ब्यूरो, शिमला

एनएफटीई (बीएसएनएल) की जिला शिमला इकाई के कर्मचारियों ने गुरुवार को महाप्रबंधक दूरसंचार जिला शिमला के कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। जिला सचिव नंद लाल शर्मा ने बताया कि लगभग बीस दिन पहले उन्होंने महाप्रबंधक शिमला को मांग के साथ, अन्याय पूर्ण तबादलों को रोकने आवास आबंटन के होटलों की जांच आदि अनेक मुद्दों पर कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई भी कार्रवाई न होने की स्थिति में कर्मचारियों ने गुरुवार को धरने का आयोजन किया।

नंदलाल ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा ठेकेदारी प्रथा को प्रोत्साहित देने के कारण उपभोक्ता भी पिस रहा है। लोगों को महीने से बिल नहीं मिल रहे हैं। अधिकारियों के घरों में काम करने वाले बाहरी आदमियों को निगम के आवास बांटे जा रहे हैं। मोबाइल उपभोक्ता सेवा केंद्रों में सूचनाएं नहीं हैं। उपभोक्ता को ठेकेदार चलित सेवा केंद्रों में घंटों जवाब की प्रतीक्षा करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। अधिकारी ठेकेदारों के सिम कार्ड मोबाइल सैट और रिचार्ज कूपन दफ्तरों में बैठ कर बेच रहे हैं।

ब्रॉड बैंड, लैंडलाइन सेवाएं ठप हो रही हैं, लेकिन आईटीएस तबका और इनके एक्जिक्यूटिव चमचे अधिकारियों के लिए सुख सुविधाएं जुटा कर निगम का अहित कर रहे हैं। इस अवसर पर कर्मचारियों को परिमंडलीय सचिव बलबीर सिंह राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य  आदित्य शर्मा, शाखा सचिव कामेश्वर शर्मा, प्रेम ठाकुर, अखिल भारतीय टेलीकाम मैकेनिक संघ के परिमंडलीय सचिव मदन गौतम, रतीराम वर्मा तथा राजेंद्र सिंह राजपूत आदि ने संबोधित किया।

You might also like