युकां प्रदेशाध्यक्ष के बयान पर बवाल

कार्यालय संवाददाता, डलहौजी

प्रदेश युवा कांग्रेस के मनमोहन कटोच द्वारा बाबा रामदेव को भाजपा का एजेंट बताना उचित नहीं है। बाबा रामदेव योग गुरु हैं और करोड़ों भारतीयों की आस्था उनसे जुड़ी हुई है।  उनके बारे में इस प्रकार की कोई भी टिप्पणी या उन्हें किसी भी पार्टी विशेष का एजेंट बताना कतई उचित नहीं है, क्योंकि बाबा रामदेव योग के माध्यम से ही अपने सभी भक्तों को राष्ट्र प्रेम का संदेश देते हैं। यह बात भाजयुमो जिला चंबा इकाई के प्रवक्ता वीरेंद्र शर्मा ने कही। बाबा रामदेव जी हमेशा बेरोजगारी दूर करने, गरीबी दूर करने व भ्रष्टाचार खत्म करने की बात योग मंच के माध्यम से लोगों तक पहुंचाते हैं, ताकि स्वच्छ व भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र का निर्माण संभव हो, परंतु कांग्रेस के लोग इस बात को सहन नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि भ्रष्टाचार दूर करना देश के हित में बात करना व ईमानदारी, कांग्रेस के लोगों का मुद्दा ही नहीं है।

 कांग्रेस भाजपा के बढ़ते जनाधार को व लोकप्रियता को देखकर बौखलाहट में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रही है। ऐसे में उन्होंने योग गुरु बाबा रामदेव को भाजपा का एजेंट बताकर उनका अपमान किया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला चंबा के प्रवक्ता वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि अगर कांग्रेस के लोग बाबा रामदेव का झुकाव भारतीय जनता पार्टी की ओर देखते हैं, तो यह भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश व राष्ट्र हित में किए गए नेक कार्यों का ही परिणाम है, क्योंकि भाजपा और बाबा रामदेव का एक ही मुद्दा है।

भारतीय जनता पार्टी की राजनीति पांच निष्ठाओं पर आधारित  है, राष्ट्रीय एकता, लोकतंत्र, शोषण व भ्रष्टाचार मुक्त समाज, सकारात्मक सोच एवं निष्पक्षता। पिछले दिनों कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना आतंकवादी संगठन सिमी से करके देश में दंगे भड़काने की कोशिश की थी, लेकिन संघ ने अपनी परिपक्वता का प्रमाण देते हुए व देश में शांति बनी रहे, भाईचारा कायम रहे और देश की अखंडता को देखते हुए इस बात को अधिक तूल नहीं दिया कि राहुल गांधी अभी राजनीति में अधिक परिपक्व नहीं हैं, परंतु कांग्रेस के लोग भारतीय जनता पार्टी व भारतीय युवा मोर्चा की सहनशक्ति का अधिक इम्तिहान न लें। भारतीय जनता पार्टी दिन-प्रतिदिन प्रदेश व राष्ट्रहित में तन-मन से काम करने में जुटी है। इसके गवाह प्रदेश में हो रहे विकास कार्य हैं।  अतः भाजयुमो प्रवक्ता वीरेंद्र शर्मा ने जनता से अपील की है कि वे कांग्रेस द्वारा समाज में फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें और देश व प्रदेश में शांति व कानून-व्यवस्था बनाए रखें।

You might also like