राइजिंग स्टार ने पीटी सलूणी

निजी संवाददाता, चंबा

चंबा के ऐतिहासिक चौगान में रविवार को आरंभ हुए राजकुमार बिजेंद्र सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में राइजिंग स्टार ने सलूणी को दो विकेट से हराया।

रविवार सवेरे सलूणी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सलूणी की टीम नेे निर्धारित बीस ओवरों में 109 रन बनाए। सलूणी की ओर से बबलू ने शानदार 57 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली। राइजिंग स्टार की ओर से हितेश ने सलूणी के तीन खिलाडि़यों को पेवेलियन वापस भेजा। बाद में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी राइजिंग स्टार की टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद विकेट गिरते रहे। बावजूद इसके राइजिंग स्टार की टीम ने हितेश के 25 रनों की मैच जिताऊ पारी की बदौलत आठ विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले 11 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में पूर्व शिक्षा मंत्री आशा कुमारी ने बतौर मुख्यातिथि भाग लिया।

अपने संबोधन में उन्होंने खिलाडि़यों से खेल भावना के साथ खेलने का आह्वान किया और खिलाडि़यों को आशीर्वाद दिया। टूर्नामेंट आयोजन समिति के संगठन मेजर एससी नैयर व महासचिव राजीव सहगल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और टूर्नामेंट आयोजन के प्रारूप से अवगत करवाया।  उद्घाटन समारोह मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष धर्म सिंह पठानिया, हिमगिरि पंचायत के प्रधान साहिब सिंह ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य पवन नैयर, पूर्व रणजी खिलाड़ी राजीव नैयर, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष एसपी ढल्ल, अधिवक्ता डीजी मल्होत्रा व अमरनाथ शर्मा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You might also like