राशिफल

मेषः 21 मार्च-19 अप्रैल

परिवार की परेशानी को नजरअंदाज न करें।  हो सके तो परिवार के साथ मिलकर समस्याओं का हल निकालने का प्रयास करें। रोमांसः यदि किसी वजह से परेशान हैं, तो भी मुंह से कटु शब्द न निकालें। कैरियरः आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी।

वृषः 20 अप्रैल-20 मई

उन्नति पथ उज्ज्वल रहेगा, जिससे मन खुश रहेगा। रोमांसः प्रेमी की किसी बात पर हंसी आ सकती है, जो सारा दिन आपको गुदगुदाती रहेगी।  कैरियरः बिजनेस में विश्वसनीय व्यक्तियों का सहयोग मिल सकता है।

मिथुनः 21 मई-21 जून 

जितनी चादर हो, उतने ही पैर पसारें। आय के अनुरूप ही व्यय करें।  रोमांसः व्यक्तिगत रिश्तों की ओर भी ध्यान दें। कैरियरः व्यापारिक मामलों में जवाबदेही बढ़ेगी। कार्य योजना के अनुसार कार्य नहीं हो पाएंगे।

कर्कः 22 जून-22 जुलाई

जल्दबाजी से काम न करें। रोमांसः गृह उपयोगी वस्तुओं पर खर्च करेंगे। परिवार के साथ कहीं बाहर शापिंग पर जा सकते हैं। कैरियरः नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है।

सिंहः 23 जुलाई-22 अगस्त

परिवार में अपने से छोटों के व्यवहार पर नजर रखेंगे, ताकि वे किसी गलत राह की ओर न मुड़ जाएं। रोमांसः सामाजिक कार्यों में संलग्न होंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। कैरियरः खर्चों में कमी का प्रयास करें।

कन्याः 23 अगस्त-22 सितंबर

गुस्से पर नियंत्रण रखें, वरना आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।  रोमांसः पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, जिनके मिलते ही आपके चेहरे पर रौनक और ज्यादा बढ़ जाएगी। कैरियरः व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा।

तुलाः 23 सितंबर-22 अक्तूबर

अपने अंदर छिपी प्रतिभाओं को सामने लाएं, ताकि लोग आपकी खूबियों को जान सकें। रोमांसः पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। जीवन साथी हर कदम पर आपके साथ रहेगा। कैरियरः रुका हुआ पैसा आज प्राप्त
हो जाएगा।

वृश्चिकः 23 अक्तूबर-21 नवंबर

स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें। माता के स्वास्थ्य से संबंधित चिंता हो सकती है। रोमांसः तनाव को दूर करने के लिए योग का सहारा लें। बाहर जाने के बजाय घर पर ही रहें।  कैरियरः महत्त्वपूर्ण व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं, जो आपके बिजनेस के लिए बेहतर साबित होंगे।

धनुः 22 नवंबर-21 दिसंबर

आज आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। परिवार व आसपास के लोगों को आप पर गर्व होगा। रोमांसः प्रेमी के साथ बाहर जाते समय एहतियात बरतें। गाड़ी सावधानी से चलाएं। कैरियरः व्यापार में आशानुकूल लाभ होने की संभावना है।

मकरः 22 दिसंबर-19 जनवरी

भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ेगा। व्यक्तिगत समस्या हल होगी। रोमांसः जीवन साथी से वैचारिक मतभेद होंगे। कैरियरः व्यापार में प्रतिकूल प्रतिक्रिया प्राप्त होगी।

कुंभः 20 जनवरी-18 फरवरी

निजी प्रयास सफल होंगे। सुख साधनों की प्राप्ति या क्रय करने के योग बनेंगे। रोमांसः यदि किसी सामाजिक समारोह में जाने का प्रोग्राम है, तो प्रेमी को सबसे मिलाने का यह सबसे अच्छा समय है। कैरियरः व्यापार को लेकर नए अनुबंध हो सकते हैं।

मीनः 19 फरवरी-20 मार्च 

आमदनी में वृद्धि के योग हैं। धार्मिक यात्रा सुखद एवं सफलता देने वाली होगी। रोमांसः दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाएं व भरपूर मौज-मस्ती करें। कैरियरः अपने काम से काम रखें। दूसरों के कार्यों पर ध्यान न दें।

You might also like