वेतन न मिला तो होगा घेराव

कार्यालय संवाददाता, चंबा

जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ चंबा ने ऐलान किया है कि अगर दो दिनों के भीतर जिला चंबा के स्वास्थ्य व वन विभाग के कर्मियों को उनके पिछले माह के वेतन का भुगतान नहीं किया, तो संबंधित अधिकारियों का घेराव किया जाएगा। जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतपाल ठाकुर ने बयान जारी कर कहा कि आधे से भी अधिक महीना बीत चुका है, मगर दुःख की बात है कि जिला चंबा में वन तथा स्वास्थ्य विभाग के 600 के करीब कर्मचारियों को अभी तक पिछले माह के वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वन विभाग, स्वास्थ्य तथा ट्रेजरी कार्यालय के साथ-साथ संबंधित बैंक अधिकारियों से भी बात की जा चुकी है, मगर अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है।

श्री ठाकुर ने कहा कि अधिकारी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं, मगर कर्मचारियों को वेतन न मिलने के कारण भारी कष्ट झेलना पड़ रहा है। घर का बजट गड़बड़ा गया है, बच्चों की स्कूल फीस देना कर्मचारियों के लिए कठिन हो गया है। मगर कोई भी अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। श्री ठाकुर ने इन सभी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इन अधिकारियों ने इस समस्या को हल नहीं किया, तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

सतपाल ठाकुर ने कहा कि इन दिनों शादियों-त्योहारों का सीजन चला है, ऊपर से इन कर्मचारियों की जेबें खाली हैं। इस कारण उन्हें मानसिक व आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। श्री ठाकुर ने कहा है कि अगर दो दिनों के भीतर इन अधिकारियों ने कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया, तो जिला अराजपत्रित कर्मचारी संघ अधिकारियों का घेराव करेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी इन अधिकारियों की होगी।

You might also like