फुहारों के बीच चमकती रहें आप

आजकल बारिश कब होने लगे इसका कोई ठिकाना नहीं होता। अचानक आसमान में बादल छा जाते हैं। ऐसे में मेकअप के धुलने की  चिंता हम सबको सताने लगती है। पानी की बूंदों के साथ-साथ  उमस और पसीने के कारण सारा मेकअप फैल जाता है। तब यही खयाल आता है कि काश मेकअप ऐसा होता जो बरसात में भी चेहरे पर टिका रहता! आपकी इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए, सौन्दर्य विशेषज्ञा ‘श्रीमती भारती तनेजा’ बता रहीं है कुछ कारगर टिप्सः-

* बरसात के दिनों में मेकअप का बेस वाटरप्रूफ  होना चाहिए ताकि वह बरसात में बह न जाये।

*आंखों को बड़ा और आकर्षक बनाने के लिए, वाटरपूफ्र लाइनर लगायें, जिससे बूंदा-बंदी होने पर यह फैले नहीं। रोज-रोज के झंझट से बचने के लिए आप परमानेंट लाइनर भी लगवा सकती हैं।

*कर्ली और घुमावदार पलकों के लिए, वाटरपूफ्र  मस्कारा लगवाना इस मौसम में सही रहेगा। आप किसी अच्छे कॉस्मेटिक क्लीनिक से आईलैश कर्लिंग भी करवा सकती हैं, जो तकरीबन दो महीने टिकी रहेंगी।

अगर आप बिंदी की शौकीन हैं तो अच्छी क्वालिटी की चिपकने वाली बिंदी का प्रयोग करें, क्योंकि लिक्विड अथवा पाउडर बिंदी इस मौसम में टिक नहीं पाती। खास मौकों पर आप किसी ब्यूटी पार्लर से वॅटरप्रूफ बिंदी भी बनवा सकती हैं।

* लिपस्टिक लगाने के पहले लिप लाइनर से होंठों को शेप दें और फिर मैट लिपस्टिक लगाकर पफ से पाउडर की एक परत लगा लें, इसके ऊपर लिप ग्लॉस लगा लें।

* इस मौसम में हेयर स्टाइलिंग जैल और कर्लिंग स्टाइल से बालों को सेट करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि  भींगने पर बाल चिपचिपे हो जाते हैं और कर्ल किए गए बाल कर्ल भी नहीं रह पाते हैं।

* हर बार बारिश में भींगने के बाद माइल्ड शैंपू और कंडीशनर जरूर करें, क्योंकि बालों के भीगने पर इनके बीच मौजूद गंदगी व चिपचिपेपन से इंफेक्शन व डैन्ड्रफ होने का खतरा रहता है। तो बस अब इस बिंदास बारिश में बिंदास होकर मेकअप कीजिए।

You might also like