सोलन में सुपर गर्ल्ज के सुपर तेवर

By: Jan 9th, 2015 11:33 pm

‘मिस हिमाचल-2015’ के दूसरे सेमीफाइनल में बालाओं ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

धर्मपुर (सोलन) — बावा रिजोर्ट धर्मपुर में ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा आयोजित ‘मिस हिमाचल- 2015’ के सेमीफाइनल में प्रदेश के विभिन्न  जिलों से आई युवतियों ने  रैंप पर अपनी अदाओं के जलवे बिखरे।  समीफाइनल प्रतियोगिता के दूसरे दिन 46  प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। सेमीफाइनल राउंड का आगाज  वेस्ट्रर्न राउंड से किया गया। इस दौरान    काले रंग की ड्रेस पहनकर युवतियां रैंप पर उतरीं। एक के बाद एक युवतियों ने रैंप पर अदाओं के जलवे बिखरे। वेस्ट्रर्न राउंड के बाद इंट्रोडक्शन राउंड हुआ। इस दौरान सभी युवतियों ने अपना-अपना परिचय दिया। ‘मिस हिमाचल’ की  प्रतियोगिता के दौरान युवतियों की प्रतिभा की परख कर रहीं आकांक्षा ने युवतियों को मॉडलिंग से संबंधित महत्त्वपूर्ण जानकारी भी दी। सेमीफाइनल राउंड से पहले प्रशिक्षण राउंड आयोजित किया गया। युवतियों को रैंप पर चलने के बारे में बताया गया, जबकि  ‘दिव्य हिमाचल’ इवेंट के डिप्टी डायरेक्टर पंकज सूद ने भी प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई युवतियों को ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप की गतिविधियों से अवगत करवाया।  उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश का एक मात्र ऐसा मीडिया ग्रुप है, जो कि प्रदेश की प्रतिभाओें को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा  गायन प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जबकि डांस प्रतियोगिता ‘डांस हिमाचल डांस’ भी प्रत्येक वर्ष करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्रसिद्ध ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता है। इस प्रतियोगिता की विजेता प्रतिभागियों को ‘फैमिना मिस इंडिया’ में जाने का मौका मिलता है। शनिवार को समीफाइनल  प्रतियोगिता के अंतिम राउंड आयोजित किया जाएगा।  इस दौरान कुल 70 युवतियां रैंप पर अपनी अदाओं के  जलवे बिखेरेंगी। खास बात यह है कि  शनिवार को मिस इंडिया नवरीन सिंह भी विशेष रूप से बावा रिजोर्ट पहुंच रही हैं। इस दौरान वह इस वर्ष होने वाली मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए युवतियों का चयन करेंगी। हालांकि उनके आने का कार्यक्रम शुक्रवार को था, पर किसी कारण से वह नहीं पहुंच पाईं। शनिवार को वह ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता के समीफाइनल में भी शिरकत करेंगी।  इसके अलावा प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आईं युवतियों को नवरीन सिंह मॉडलिंग से सबंधित गुर भी सिखा सकती हैं। वह स्वयं ‘फैमिना मिस इंडिया’ के मंच से निकली एक बेहतरीन मॉडल हैं। वह देशभर से ‘फैमिना मिस इंडिया’ के लिए मॉडल की तलाश कर रही हैं।

इन्होंने की शिरकत

बावा रिजोर्ट धर्मपुर में आयोजित ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में शिरकत करने के लिए विशेष रूप से बावा रिजोर्ट के प्रबंध निदेशक  बावा हरदीप सिंह तिवाना, निदेशक  नवदीप सिंह ग्रेवाल सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे, जबकि सू कैम कंपनी के प्रबंध निदेशक कुंअर  सचदेवा ने भी फोन के माध्यम से भी प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दीं। सभी आए हुए अथितियों ने दिव्य हिमाचल की इस अनोखी पहल की सराहना की।

प्रदेश की बेटियों को दिलाई अलग पहचान

सोलन — प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई युवतियों के परिजनों और अभिभावकों ने ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के प्रयासों की   सराहना की है। बिलासपुर घुमारवी के रहने वाले जगदीश पहलवान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। उन्होंने  ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश की युवतियों  को ‘दिव्य हिमाचल’ ने सशक्त मंच प्रदान किया है। हिमाचल प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन उचित मंच न मिलने की वजह से यहां की प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पाती हैं। ‘दिव्य हिमाचल’  मीडिया ग्रुप ने गायन, नृत्य और मॉडलिंग के क्षेत्र में यहां की उभरती प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया  है। इसके लिए वह बधाई के पात्र है। बिलासपुर से आए जगत का कहना है कि उनकी बेटी मोनिका इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यहां आई है। उनकी बेटी को इस मंच के माध्यम से अलग पहचान मिली है। इसके लिए वह ‘दिव्य हिमाचल’  के प्रयासों की सराहना करते हैं। शिमला से आई आशा शर्मा का कहना है कि उनकी बेटी ज्योति को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक रहा है। आज वह शौक उनकी बेटी का व्यवसाय बनने जा रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ ने उनकी बेटी को पहचान  दी है।  इसके लिए वह ग्रुप का अभार व्यक्त करती है, जबकि  अनिता शर्मा भाषा अधिकारी हैं और बिलासपुर की रहने वाली हैं। इनकी बेटी सुरभि भी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंची हैं। अपनी बेटी को ‘मिस हिमाचल’ के मंच पर देखकर वह काफी खुश हैं। इनका कहना है कि उनकी बेटी को मॉडलिंग का काफी अधिक शौक है, लेकिन सही मंच न मिलने की वजह से वह अपने शौक को पूरा नहीं कर पा रही थीं, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि मॉडलिंग की दुनिया में उनकी बेटी अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगी।

इनका चला रैंप पर जादू

चंद्रिका मेहता, मोनिका कटोच, दीपाली चौहान, वंदना जसवाल, सिंघानी मेहरा, पूनम शर्मा, कशिका पटियाल, नताशा सिंह, पायल परमार, सिलवा, सालशी राणा, जागृति कौशल, शीतल राणा, तनवी, सोनाली, मानिका जसवाल,  तमन्ना, प्रियंका, सुनैना, ज्योति शर्मा, आशिता, रुही सिंह, जागृति , शीतल राणा, प्रिया, शीतल शर्मा, प्रियंका ताखी, साया मेहता, शिवानी, निहारिका राणा, विभूति शर्मा, भावना वर्मा, ज्योति भाटिया, मोनिका शर्मा, सुरभि शर्मा, आंचल पूरी, हरमन प्रीत कौर, राखी नवला, अंकिता नेगी, दीक्षा ठाकुर, आनामिका, अनुपमा कांगो, रतना, मनीषा, दीपिका शर्मा, दीपिका राणा, दृष्टि मौजूद थीं।

ताज पाने को कुडि़यां तैयार

सोलन — ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता के सेमीफाइनल राउंड में पहुंची युवतियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर जीत का दावा किया है। आत्मविश्वास से लबरेज इन युवतियों ने हिमाचल के ताज को चूमने के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं छोड़ी है। ज्योति शर्मा का कहना है कि वह ‘मिस हिमाचल’ के ताज  को जीतने के लिए यहां आई हैं। उम्मीद है कि फाइनल राउंड तक जाने का मौका मिलेगा। इसके लिए वह हर संभव प्रयास भी कर रही हैं, जबकि  साया मेहता का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ का ताज जीतना उनके लिए  जीवन का लक्ष्य है। वह हर कीमत  पर इस ताज तक पहुंचना चाहती हैं। उम्मीद है कि निर्णायक मंडल के  सदस्यों को उनकी परफार्मेंस पंसद आएंगी। सुनैना जसवाल का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता में काफी कुछ सिखने को मिल रहा है। मॉडलिंग से संबंधित ऐसी कई बातें पता चली हैं, जो उन्हें मालूम नहीं थीं। अब उनमें आत्मविश्वास भी पहले से कहीं अधिक है। सालशी राणा का कहना है कि प्रतियोगिता में इस वर्ष काफी बेहतरीन प्रतिभागी आई हैं,  लेकिन वह अपने आप को किसी से कम नहीं आंकती हैं, इसलिए इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड तक इस प्रतियोगिता में रहना पसंद करेंगी।  उम्मीद है कि इस वर्ष ‘मिस हिमाचल’ का ताज उनके नाम होगा। तमन्ना का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। उन्हें पूरा विश्वास है कि इस वर्ष ‘मिस हिमाचल’ का ताज उनके  नाम होगा, जबकि  प्रिया, शीतल और प्रियंका का भी कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ प्रतियोगिता के लिए वे पूरी तरह से तैयार होकर आई हैं। कोई कमी न रहे,  इसके लिए उन्होंने  कठोर अभ्यास भी किया है। दीपिका का कहना है कि प्रतियोगिता में भाग लेना किसी सपने से कम नहीं है। इसलिए वह अपने आप को काफी भाग्यशाली मानती हैं कि उन्हें इस प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिल रहा है। भावना वर्मा का भी पूरी उम्मीद है कि वह ‘मिस हिमाचल’ के ताज तक अवश्य पहुंचेंगी।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या बार्डर और स्कूल खोलने के बाद अर्थव्यवस्था से पुनरुद्धार के लिए और कदम उठाने चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV