कैसा हो आपका ड्रेसिंग सेंस

कपड़े आपकी पर्सनेलिटी का बहुत बड़ा हिस्सा होते हैं। आपके द्वारा पसंद किया गया कपड़े का रंग, डिजाइन, यहां तक कि कट्स भी यह बताते हैं कि आप वाकई क्या हैं। यह आपके स्वभाव, रुचि, आदत और अभिव्यक्ति का भी आईना है। आमतौर पर इसे हम 5 केटागरीज में बांट सकते हैं।

क्लासिक ड्रेसअप

utsavutsavसुरुचिपूर्ण कंपलीट ड्रेस पहनना एक टाइमलैस टेस्ट है। अगर आप आफिस अपनी संपूर्ण और सुरुचिपूर्ण ड्रेस पहनकर जाती हैं तो इसका मतलब यह है कि आप आत्मविश्वास से लबालब हैं। आपकी यह ड्रेस सेंस यह भी बताती हैं कि आपके लिए ड्रेस बहुत महत्त्वपूर्ण नहीं है, मगर ड्रेसअप होने का सलीका मायने रखता है। संपूर्ण और सुरुचिपूर्ण ड्रेस पहनने वाली युवतियों को क्लासिक ड्रेसअप वाले खांचे में रख सकते हैं। ऐसी युवतियां आमतौर पर आफिस में औपचारिक कपड़े पहनती हैं मसलन फॉर्मल स्कर्ट और ट्राउजर। मगर यह अच्छी तरह से  इस्त्री किया होता है। जैकेट में कहीं दाग, धब्बे नहीं होते और रंग-बिरंगा कोई बेढंगा कंबीनेशन भी इनके ड्रेसअप सेंस से मेल नहीं खाता। ऐसी युवतियां अपने बॉडी कांप्लेक्शन को अच्छी तरह से जानती हैं इसलिए जब यह कोई शानदार साड़ी पहनती है तो उस साड़ी के साथ उसके एक्सेस्रीज का मिलान देखते ही बनता है। ऐसी युवतियों की ड्रेस के साथ ज्वेलरी सेंस भी काबिल-ए-तारीफ होती है। ये अपने मेकअप को लेकर भी बिलकुल नेचुरल और अपने पर पूरी तरह से सही लगने वाले कॉस्मेटिक का चुनाव करती हैं। इनके बाल हमेशा अच्छी तरह बंधे होते हैं। ऐसी युवतियां आत्मविश्वास से लबालब होती हैं। क्लासिक ड्रेसअप का बॉलीवुड में कोई उपयुक्त उदाहरण है तो वह है प्रीटि जिंटा।

बोल्ड ड्रेसअप

कुछ वे युवतियां होती हैं, जो घर से ऑफिस के लिए निकलने के पहले ही दिलो दिमाग में यह ख्वाहिश लेकर निकलती हैं कि दफ्तर में हर कलीग की नजरें मुझ पर हों। ऐसी युवतियां न सिर्फ अपने रंग और फिगर को लेकर रोमांचित रहती हैं , दूसरे को भी अपनी ड्रेस सेंस से सिर्फ  अपने बारे में ही सोचने के लिए मजबूर करती हैं।

You might also like