बीबीएन पर तोहफों की बरसात

May 28th, 2015 8:57 pm

newsबीबीएन, नालागढ़, बद्दी — उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अधोसंरचना विकास के साथ औद्योगिक घरानों को उनकी जरूरत के मुताबिक सहूलियतें उपलब्ध करवाने में काफी हद तक कामयाबी हासिल की है। उक्त शब्द उद्योग मंत्री ने बीबीएन के दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहे। इस दौरान दून के विधायक चौधरी राम कुमार, कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष बावा हरदीप सिंह, पूर्व विधायक लखविंद्र राणा , निदेशक उद्योग राजेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने दौरे के दौरान बीबीएन में 5.97 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास किए गए, जिनमें उन्होंने गुरुवार को  नालागढ़-रामशहर चौक स्लिप रोड एवं पैदल निर्माण के मार्ग की आधारशिला रखी, जिस पर 37 लाख रुपए व्यय होंगे। इसके बाद उन्होंने 26.50 लाख रुपए से आकाश अस्पताल नालागढ़ चैक की आधारशिला रखी। उन्होंने सब्जी मंडी बद्दी के नजदीक 95 लाख रुपए की लागत से निर्मित संडोली पार्क की आधारशिला रखी। उन्होंने 1.92 करोड़ रुपए से बद्दी स्थित टोल टैक्स बैरियर के समीप सनसिटी रोड पर ट्रक पार्किंग का शिलान्यास किया। उन्होंने 2.46 करोड़ की ईपीआईपी फेज-एक झाड़माजरी-बद्दी में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ प्राधिकरण के विस्तार कार्यालय भवन की आधारशिला रखी। उद्योग मंत्री ने कहा कि बद्दी और नालागढ़ के लिए 49.70 करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज प्रणाली का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए धनराशि स्वीकृत हो गई है। इसमें 33.36 करोड़ रुपए बद्दी तथा 16.34 करोड़ रुपए नालागढ़ की सीवरेज के लिए स्वीकृत हुए है। उन्होंने कहा कि बद्दी में दो करोड़ रुपए की लागत से विश्राम गृह का निर्माण किया जाएगा, इसके लिए अलावा हेलिपेड का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीबीएनडीए का बजट 10 करोड़ से बढ़ाकर 20 करोड़ रुपए किया गया है, ताकि विकास कार्यों को गति प्रदान की जा सके। इसके अतिरिक्त सरकार से बीबीएनडीए को 30 करोड़ रुपए विभिन्न विकास कार्यों को पूरा करने के लिए मांगे गए हैं।

उद्योग मंत्री का जोरदार स्वागत

बीबीएन — उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री का बीबीएन दौरे के दौरान नालागढ़ व दून विस क्षेत्र में पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओ ने जारेदार स्वागत किया। उद्योग मंत्री को फूलमालाओं से लाद दिया गया। नालागढ़ के विश्राम गृह में कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष बावा हरदीप सिंह, दून के विधायक चौधरी राम कुमार, पूर्व विधायक लखविंद्र राणा, बाबू संसारी लाल वर्मा, नालागढ़ उद्योग संघ, बीबीएन उद्योग संघ ने स्वागत किया जबकि दून में विधायक चौधरी राम कुमार की अगवाई में जगह-जगह स्वागत किया गया। उद्योग मंत्री ने दून के विधायक चौधरी राम कुमार के निवास पर चायपान कि या और लोगो की शिकायतें सुनी। इस दौरान पूर्व विधायक चौधरी लज्जा राम, कांग्रेस नेत्री निधि चौधरी, मदन चौधरी, संजीव संजू सहित अन्य मौजूद रहे।

पहाड़ी शैली में बनाए जाएंगे रेन शैल्टर

विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र को सुंदर बनाने के लिए प्रयास कर रही है और चौक  व रेन शेल्टरों के निर्माण के लिए उद्योग स्वेच्छा से आगे आ रही हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर औद्योगिक इकाइयों द्वारा सीएसआर के तहत चौकों के निर्माण व रखरखाव का जिमा उठाया गया है। उन्होंने कहा कि नालागढ़ में पंडित जवाहर लाल नेहरू पार्क के निर्माण के लिए तमाम औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई हैं और इसके निर्माण के लिए राशि भी जारी कर दी गई है। उद्योग मंत्री ने बताया कि बद्दी व नालागढ़ में पहाड़ी शैली में रेन शैल्टरों का निर्माण किया जाएगा।

ये भी रहे उपस्थित

इस अवसर पर निदेशक उद्योग राजेंद्र सिंह ठाकुर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीबीएनडीए ललित जैन, एसडीएम नालागढ़ हरीकेश मिना, विधायक नालागढ़ केएल ठाकुर, विधायक दून चौधरी रामकुमार, पूर्व विधायक लज्जा राम चौधरी, पूर्व विधायक लखविंद्र राणा, सन्निर्माण कामगार बोर्ड के अध्यक्ष बावा हरदीप सिंह, पुलिस उपाधीक्षक नालागढ़ खजाना राम, नगर परिषद् नालागढ़ की अध्यक्ष अलका वर्मा, नगर परिषद बद्दी के अध्यक्ष मदन चौधरी, उपनिदेशक उद्योग अंशुल धीमान,सदस्य सचिव उद्योग राजेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल कैबिनेट के विस्तार और विभागों के आबंटन से आप संतुष्ट हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV