मैम प्लीज वन ऑटोग्राफ…

newsपांवटा साहिब — प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा पांवटा साहिब में आयोजित से नो टू ड्रग्स रैली में न केवल स्कूली छात्र बल्कि पांवटा के लोगों ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान बतौर मुख्यातिथि पहुंची पुलिस अधीक्षक सिरमौर सौम्या साम्बशिवन ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान स्कूली छात्राओं की भीड़ एसपी साहिबा के ऑटोग्राफ के लिए इस कद्र उतावली हो गई कि मानों कोई बहुत बड़ी सेलिब्रिटी उनके बीच पहुंची है। कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब में आयोजित नशे के खिलाफ इस मुहिम में पांवटा साहिब के स्कूलों, स्वयंसेवी संगठनों व उद्योग संगठनों ने भाग लिया। पुलिस अधीक्षक के चेहरे की आभा साफ बता रही थी कि छात्राओं के बीच उन्हें स्कूल के दिनों की याद आ गई। ऑटोग्राफ के लिए उमड़ी छात्राओं की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित नशे के खिलाफ इस मुहिम को लेकर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा किया जा रहा पुनित कार्य सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब कोई समाचार समूह खबरों के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि नशा आज समाज की सबसे बड़ी चुनौती है। नशे के दलदल में आज युवा पीढ़ी इस कद्र धंस गई है कि इससे बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

‘दिव्य हिमाचल’ की पहल सराहनीय

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा छेड़ी गई यह मुहिम न केवल सराहनीय है बल्कि इससे युवा पीढ़ी को बहुत सबक मिलेगा। उन्होंने आह्वान किया कि अन्य समाचार समूहों को भी ‘दिव्य हिमाचल’ की तर्ज पर सामाजिक सरोकारों से जुड़कर समाज के प्रति अपना दायित्व निभाना चाहिए। मूल रूप से केरल की रहने वाली आईपीएस अधिकारी सौम्या साम्बशिवन अपने सभ्य व्यवहार के लिए भी जानी जाती हैं।

कड़ी मेहनत करो पूरे होंगे हर सपने

पुलिस की यूनिफार्म में एसपी को देखकर कई छात्राओं ने उनके समक्ष अपने आपको इस मुकाम पर पहुंचने की बात कही। छात्राओं ने पुलिस अधीक्षक से पूछा कि क्या हम भी आप की तरह इस मुकाम पर पहुंच सकते हैं, तो पुलिस अधीक्षक ने मुस्कुराते हुए छात्राओं को बताया कि सफलता का सबसे बड़ा राज कड़ी मेहनत है। गर्मी के दिनों में पंखा चल रहा हो तो पंखा बंद कर पसीना बहाकर आगे बढ़ना होगा, क्योंकि पंखे की आवाज में कागज फड़फड़ाते हैं।

इन्होंने निभाई अहम भूमिका

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हिमालया इंटरनेशनल गु्रप, सामाजिक संस्था हिमाचल यूथ ब्रिगेड, त्रिवैणी स्कूल ऑफ एक्सीलेंस शुभखेड़ा, बीकेडी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, कम्यूनिटी कालेज श्री गुरु गोबिंद सिंह जी डिग्री कालेज पांवटा साहिब, गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल, बीबीजीत कौर मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दि स्कॉलर्स होम स्कूल, गेलेक्सी आईटीआई, ए सोसायटी ऑफ रूरल डिवलपमेंट एसोर्ड सतौन, जियोन लाइफ साइंस, नेन्ज मेड साइंस फार्मा व तिरुपति लाइफ साइंसिज का बतौर स्पांसर सहयोग रहा।

You might also like