मुझे साड़ियां उड़ाना पसंद है

utsavकाजल स्पांटिनिटी से अभिनय करती हैं। हम एक-दूसरे को कंप्लीमेंट करते हैं। काजोल को अगर कुछ चीज अच्छी नहीं लगती तो वह नहीं करतीं और पसंद आ जाए तो वह उसे दिल से करती हैं। उनके अभिनय की रॉ नेस उसका सबसे बड़ा गुण है। वह बहुत रियल हैं और अपने सच्चेपन में मासूमियत लेकर आती हैं…

काजोल और मैं एक-दूसरे को कंप्लीमेंट करते हैं?

मैं और काजोल बहुत अच्छे दोस्त हैं और हम कई साल से साथ काम कर रहे हैं। सच कहूं तो मैं और काजोल एक-दूसरे के बिलकुल विपरीत हैं। मैं टेक्नीक से एक्टिंग करता हूं, काजोल अपनी स्पांटिनिटी से अभिनय करती हैं। हम एक-दूसरे को कंप्लीमेंट करते हैं। काजोल को अगर कुछ चीज अच्छी नहीं लगती तो वह नहीं करतीं और पसंद आ जाए तो वह उसे दिल से करती हैं। उनके अभिनय की रॉ नेस उनका सबसे बड़ा गुण है। वह बहुत रियल हैं और अपने सच्चेपन में मासूमियत लेकर आती हैं। अभिनय करते हुए वह कमाल होती हैं। हंसते-हंसते रो पड़ती हैं और रोते-रोते हंस देती हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वह जज्बातों की गहराई में नहीं उतरतीं। असल में वह सेट पर एक चाइल्ड आर्टिस्ट की तरह काम करती हैं। वह नन्ही-सी बच्ची की तरह हैं। मुझे खुशी है कि काजोल जैसी प्यारी अभिनेत्री मेरी दोस्त है।

रोहित से ‘निशब्द’ की तो उम्मीद नहीं?

कुछ साल से मैं इंजरीज की वजह से और प्रोडक्शन हाउस को खड़ा करने की कोशिश में ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘जब तक है जान’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’  जैसी फिल्में कर रहा था। फिर मुझे लगा कि मुझे खुद को खुश करने वाली फिल्में करनी चाहिए। पहले मैं 24 घंटे काम करता था। बीच में ऐसा नहीं कर पाया, लेकिन इस साल मैं अपनी पसंद की ‘दिलवाले’ ‘ईस’ और ‘फैन’ कर रहा हूं। रोहित के साथ काम किए हुए दो साल बीत चुके थे, लगा कि दोबारा काम करना चाहिए। अब रोहित से आप ‘निशब्द’ जैसी फिल्म की उम्मीद तो नहीं कर सकते और न वह गाडि़यों को उड़ाने वाली फिल्म ही बनाएगा।

फिल्म में अपनाई वीएफएक्स टेक्नीक?

पहले दिन से मैं कह रहा हूं कि जैसे मुझे साड़ी उड़ाना पसंद है, उसी तरह रोहित को गाड़ी हंसते हुए ।  इस फिल्म के गानों में आप मुझे काजोल के साथ साडि़यां लहराते देखेंगे और रोहित को गाडि़यां उड़ाते हुए। वैसे रोहित ने बहुत एक्शन फिल्में की हैं, लेकिन ‘दिलवाले’ को हम ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ और ‘जेम्स बांड’ के जॉनर में लाना चाहते हैं।  इसमें ‘दिलवाले’ के जरिए दर्शाना चाहता हूं कि हम भी अपने देश में एडवांस तकनीक का वीएफएक्स कर सकते हैं। यही वजह है कि बीएमडब्ल्यू, रोल्स रॉयस जैसी गाडि़यां आपको एक अलग ही अंदाज में उड़ती नजर आएंगी।

You might also like