‘मिस्टर हिमाचल’ के मंच पर दिखी प्रतिभा

नगरोटा बगवां— प्रदेश के कोने-कोने में छिपी प्रतिभाओं को उपयुक्त मंच देकर उनके हुनर को निखारने तथा मुकाम तक पहुंचाने की दिशा में अभूतपूर्व भूमिका निभा रहे ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा ‘मिस्टर हिमाचल-2016’ के

Jul 19th, 2016 9:32 pm

‘मिस्टर हिमाचल’ के मंच पर दिखी प्रतिभानगरोटा बगवां— प्रदेश के कोने-कोने में छिपी प्रतिभाओं को उपयुक्त मंच देकर उनके हुनर को निखारने तथा मुकाम तक पहुंचाने की दिशा में अभूतपूर्व भूमिका निभा रहे ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा ‘मिस्टर हिमाचल-2016’ के सेमीफाइनल का दूसरा दौर मंगलवार को संपन्न हुआ। रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां के ऑडिटोरियम में धर्मशाला, पालमपुर, कांगड़ा, नूरपुर तथा हमीरपुर के चुनिंदा प्रतिभागियों ने अपने हुनर का बेहतरीन प्रदर्शन किया तथा दर्शकों की तालियां बटोरीं। नीली जींस तथा सफेद रंग की सैंडोज पहने युवाओं ने म्यूजिक की धुन पर पैंथरवॉक किया, तो प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में अपना परिचय देकर निर्णायक मंडल पर अपनी छाप छोड़ने की नायाब कोशिश की। प्रतियोगिता के तीसरे राउंड टेलेंट राउंड में पहले से ही तैयार प्रतिभागियों ने खुलकर अपने टेलेंट का इजहार करके न केवल निर्णायक मंडल को प्रभावित किया, बल्कि दर्शकों की भी खूब वाहवाही लूटी। प्रतिभागियों ने जहां संगीत की धुन पर अपने नृत्य कौशल का प्रदर्शन किया, वहीं कुछ युवाओं ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा उपलब्ध मंच पर अपनी प्रतिभा की अनुपम छटा बिखेरी। गौरतलब है कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने गत वर्ष से प्रदेश की युवा प्रतिभाओं को मॉडलिंग के क्षेत्र में मुकाम तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है, जिसके तहत ‘मिस्टर हिमाचल’ के खिताब को माध्यम बनाकर ऊंचाइयां छूने हेतु प्रदेश के युवाओं के लिए प्रतियोगिता का सेमीफाइनल दो दिन तक नगरोटा बगवां में चला। इस दौरान आयोजक निर्णायक मंडल की परख के बाद 20 प्रतिभागियों को ‘मिस्टर हिमाचल’ के गै्रंड फिनाले में भाग्य आजमाने का अवसर देंगे, जबकि दस चुनिंदा प्रतिभागी फैशन मॉडल के रूप में चयनित होंगे। उधर, प्रतियोगिता की आयोजक टीम ने सेमीफाइनल के सफल आयोजन के लिए सभी प्रतिभागियों तथा सहयोगियों का धन्यवाद किया।

सहयोगी संस्थानों को थैंक्स

नगरोटा बगवां — प्रदेश में दूसरी बार आयोजित की जा रही ‘मिस्टर हिमाचल’ प्रतियोगिता के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ के सहयोगी बने संस्थानों का मीडिया ग्रुप प्रबंधन ने आभार जताया है। सहयोगियों में रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां, माइक्रो टेलर धर्मशाला, ब्लूम फेयर पांवटा साहिब, कामधेनु मिल्क, हिम अकादमी पब्लिक स्कूल हमीरपुर, एलिन, एसडी पब्लिक स्कूल दोसड़का हमीरपुर, दिव्य आदर्श विद्या पब्लिक स्कूल भोटा, ब्लू सटार पब्लिक स्कूल हमीरपुर, एसीएमई हमीरपुर, गुरुकुल पब्लिक स्कूल हमीरपुर, बीईएन फार्मास्यूटिकल, होटल हॉस्टिपेटेलिटी हमीरपुर, बचपन प्ले स्कूल जयसिंहपुर, एसपीजी निसान मंडी, सुपर मेग्नेट हमीरपुर, चाणक्य हमीरपुर, ड्यूक कौटिल्य कोचिंग हमीरपुर, जेनेसिस नगरोटा, योल, एचपीआई पाइप सोलन, सनमार्क इंटरनेशनल, नैना ऑप्टिकल सोलन, मैसर्ज पंवर इंस्टीच्यूट सोलन, ऑवराय इम्पोरियम दाड़ी, वालाजी पावरट्रोनिक्स परवाणू, शिर्डी साईं ट्रेडिंग इच्छी, स्काई हिमालया मंडी, हिमालया कैंप हाउस कुल्लू, तथा भीमद्वार संजोली आदि शामिल हैं।

‘दिव्य हिमाचल’ का प्रयास  दुनिया में चमके प्रदेश का हुनर 

 ‘मिस्टर हिमाचल’ के मंच पर दिखी प्रतिभानगरोटा बगवां— नगरोटा बगवां में आयोजित ‘मिस्टर हिमाचल-2016’ के सेमीफाइनल में विशेष रूप से पहुंचे ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी। युवाओं की प्रतिभा की सराहना करते हुए उन्होंने प्रदेश के युवाओं को श्रेष्ठ नागरिक बनकर अपनी विशेष पहचान बुलंद करने को प्रेरित किया। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे समाज को जागृत करने के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ का हिस्सा बनें। उन्होंने ‘मीडिया ग्रुप’ द्वारा शुरू की गई नवनिर्माण की गतिविधियों के बारे में बोलते हुए कहा कि प्रदेश के युवा समाज में पात्र बनकर आगे बढ़ें और प्रदेश का हुनर अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएं, यही ‘दिव्य हिमाचल’ का प्रयास है। उन्होंने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जीवन में जो कुछ भी करो डूबकर करो। उन्होंने कहा कि आज के युवा आने वाली पीढ़ी का आदर्श बनें। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे मंचों के माध्यम से स्वंय में आत्मबल, अनुशासन और आत्मविश्वास कायम करें। उन्होंने सर्वांगीण विकास का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि यदि आप स्वयं को बुलंद कर पाते हैं तो आने वाले समय में दुनिया आपमें स्वयं को टटोलेगी। उन्होंने प्रतियोगिता में उपस्थित सभी प्रतिभागियों की सामूहिकता तथा भाईचारे की भावना की सराहना की। उन्होंने प्रदेश की प्रतिभाओं को मुकाम तक पहुंचाने तथा स्वच्छ पत्रकारिता के साथ सामाजिक सरोकारों के प्रति अपने प्रयासों को लगातार जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई। अंत में उन्होंने प्रतियोगिता के सफल संचालन के सहयोगी बने रेनबो इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक जेवी कश्यप का भी आभार व्यक्त किया।

युवाओं को मॉडलिंग के टिप्स

‘दिव्य हिमाचल सीजन दो’ के सेमीफाइनल के अंतिम दिन विशेष रूप से पधारी ‘मिस हिमाचल-2016’ की फर्स्ट रनर अप सुप्रीत गुलेरिया, प्रतियोगिता के फिटनेस पार्टनर तरुण ठाकुर तथा ‘मिस्टर हिमाचल-2015’ के मिस्टर परफेक्ट दीक्षित नरुला ने निर्णायक की भूमिका निभाई। उन्होंने युवा प्रतिभागियों को मॉडलिंग व आगे बढ़ने के टिप्स दिए तथा इस दिशा में प्रोत्साहित किया।

‘दिव्य हिमाचल’ की पहल अतुलनीय

अभी तक उपयुक्त मंच के अभाव में अपने भीतर छिपी प्रतिभा को निखारने से वंचित रहे प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए प्रतिभाशाली युवाओं ने ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों की मुक्त कंठ से सराहना की है। सभी प्रतिभागियों तथा आयोजन में विशेष रूप से उपस्थित प्रबुद्धजनों व आगंतुकों ने पत्रकारिता के साथ प्रदेश व जनहित में चलाई जा रही गतिविधियों के लिए ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ की पहल को अतुलनीय बताया।

‘मिस्टर हिमाचल’ को युवा क्रेजी

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा वर्ष 2015 से प्रदेश की युवा प्रतिभाओं को उपयुक्त मंच उपलब्ध करवा कर उन्हें मुकाम तक पहुंचाने के लिए आयोजित की जा रही ‘मिस्टर हिमाचल’ प्रतियोगिता के लिए प्रदेश के युवाओं में भारी उत्साह दिखा। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित ऑडिशन में कठोर परीक्षाओं से निकलकर आए युवा प्रतिभागियों ने पूरे जोश उत्साह और उम्मीदों के साथ प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में हिस्सा लिया।

सात समुद्र पार से खींच लाया जुनून

‘मिस्टर हिमाचल-2016’ क सेमीफाइनल में हिस्सा लेने के जुनून के आगे सात समुद्र पार की दूरी भी छोटी पड़ गई। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने मस्कट ओमान से विशेष रूप से पहुंचे हमीरपुर के 19 वर्षीय करण सोंखला ने बताया कि वह ओमान में बीबीए मार्केटिंग का कोर्स कर रहे हैं। ‘मिस्टर हिमाचल’ के हमीरपुर में हुए ऑडिशन के लिए भी यहां पहुंचे थे। मॉडल बनने का सपना संजोए करण सौंखला ने प्रदेश के युवाओं को दिए जा रहे इस मंच के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ की जमकर सराहना की।

मंच पर इनका लोहा

रोहित शर्मा (कांगड़ा)

कपिल देव (कांगड़ा)

हर्ष चम्बयाल (कांगड़ा)

अभिषेक पांडे (कांगड़ा)

आदर्श मेहरा (कांगड़ा)

वर्धन चड्डा (कांगड़ा)

विमल ठाकुर (कांगड़ा)

दीपक वोहरा (कांगड़ा)

विशाल राणा (मंडी)

विनय (मंडी)

विक्रम ठाकुर (हमीरपुर)

अभिषेक मेहरा (हमीरपुर)

अमनदीप (पालमपुर)

आदित्य कौशल (नगरोटा सूरियां)

सुभाष वर्मा (धर्मशाला)

राहुल चौधरी (नूरपुर)

अमन कुमार (हमीरपुर)

निखिल सूद (धीरा-पालमपुर)

विशाल ठाकुर (हमीरपुर)

सिद्धार्थ सूद (धर्मशाला)

गीतांशु सम्बयाल (धर्मशाला)

अभिषेक ठाकुर (धर्मशाला)

निश्चिंत (धर्मशाला)

जगदीप (धर्मशाला)

सुधीर डोगरा (पालमपुर)

अभिषेक वर्नवाल(चंबा)

नितीश कुमार (धर्मशाला)

अरुण कटोच (बिलासपुर)

शिवांरू शर्मा (हमीरपुर)

अनुराग अवस्थी (पालमपुर)

राघव (हमीरपुर)

अंकुश (हमीरपुर)

पंकज ठाकुर (हमीरपुर)

शुभम (धर्मशाला)

कर्ण सौंखला (हमीरपुर)

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल कैबिनेट के विस्तार और विभागों के आबंटन से आप संतुष्ट हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV