पालमपुर में हांफी एटीएम

पालमपुर —  नोटबंदी के दो माह बीतने के उपरांत भी आम लोगों को कैश की ‘टेंशन’ और अधिक सताने लगी है। बुधवार सायं हालात ऐसे बने हुए थे कि शहर के लगभग 25 एटीएम में से मात्र चार एटीएम ही लोगों को राहत प्रदान कर रहे थे, जबकि अन्य एटीएम बंद पड़े हुए थे। मात्र स्टेट बैंक आफ इंडिया के तीन व आईडीबीआई बैंक का एक एटीएम चार हजार रुपए प्रदान करने में सक्षम दिखाई दे रहे थे। बैंक के सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में यानी गुरुवार से कैश की पोजिशन और अधिक टाइट हो सकती है। केंद्र सरकार के दावों व नियमों के अनुसार बैंक उपभोक्ताओं को कैश उपलब्ध करवाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। इस बारे में जब बैंक अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीछे से कैश कम आ रहा है। स्टेट बैंक आफ इंडिया मेन ब्रांच के चीफ मैनेजर प्रभात राणा ने बताया कि एसबीआई के सभी एटीएम आज कैश से भरे गए थे, लेकिन गुरुवार से कैश भुगतान में मुश्किल पेश आ सकती है, क्योंकि कैश काफी कम मात्रा में आ रहा है, जिसके कारण कैश की हालत टाइट हो सकती है। उधर, पंजाब नेशनल बैंक में भी कैश कम मात्रा में आ रहा है। पीएनबी के सीनियर मैनेजर चमन लाल ने बताया कि पिछले पांच दिनों में मात्र दो लाख रुपए पीछे आए हैं, जबकि बैंक में जो कैश जमा हो रहा है उससे जैसे-तैसे काम चलाया जा रहा है। गुरुवार सायं स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम के बाहर लाइनें लगी थीं, जबकि अन्य दो दर्जन बैंकों के एटीएम लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए थे।

मारपीट की

कांगड़ा-कांगड़ा पुलिस थाना मे एक व्यक्ति रमेश चंद निवासी जमानाबाद ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके साथ तीन अज्ञात व्यक्तियों ने मारपीट की व अभद्र भाषा का प्रयोग किया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 323,341,504 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सकोट में गलती से निगला जहर, मौत

कांगड़ा-एक बुजुर्ग की गलती से जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। कांगड़ा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 65 वर्षीय बुजुर्ग निवासी स्कोट जो कि मानसिक रोगी था। उसके परिजनों ने बताया कि गत शाम उसने गलती से दवाई के साथ रखा कोई जहरीला पदार्थ खा लिया, जिसके बाद उसके परिजन उसे जल्द ही उपचार के लिए डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा ले गए, जहा उसके उपचार के दौरान रात्रि उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज करके  पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है।

महाल में पकड़ी 9000 मीली अवैध शराब

कांगड़ा-नशे के विरुद्ध जिला कांगड़ा पुलिस अधिकारियों द्वारा छेड़ी मुहिम के तहत कांगड़ा पुलिस ने बालकृष्ण निवासी महालु से 9000 मीली अवैध शराब पकड़ी। इस बात की पुष्टि पुलिस अधिक्षक संजीव गांधी ने की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अरोपी के खिलाफ आबकारी क ी धारा 39 के तहत मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।