राहुल-अखिलेश की जुगलबंदी

By: Jan 30th, 2017 12:03 am

दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की तारीफ कर भाजपा पर जमकर साधा निशाना, माया पर दिखाई नरमी

newsलखनऊ – यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बाद अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने रविवार को पहली बार ज्वाइंट प्रेस कान्फ्रेंस की। इससे पहले दोनों नेताओं ने लखनऊ में एक-दूसरे को गुलदस्ता भेंट किया और एक-दूसरे को गले लगाया। दोनों नेताओं ने इस मौके पर गठबंधन सांग ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ लांच किया। अखिलेश ने दावा किया कि पहली बार चुनाव से पहले ही लोगों ने विकास को गति देने का मन बना लिया है। दोनों नेताओं ने दावा किया कि एसपी-कांग्रेस गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। इस दौरान राहुल गांधी बीएसपी पर नरम और बीजेपी पर काफी हमलावर दिखे। राहुल ने कहा कि अखिलेश से उनके व्यक्तिगत रिश्ते हैं। उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को गंगा-यमुना का मिलन बताया। राहुल गांधी ने कहा कि क्रोध की राजनीति से देश को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि यूपी के डीएनए में भाईचारा और प्यार है, क्रोध नहीं। अखिलेश और राहुल गांधी ने एक दूसरे की जमकर तारीफ की। राहुल ने जहां अखिलेश से अपने व्यक्तिगत रिश्ते का जिक्र किया, वहीं अखिलेश ने खुद को और राहुल को साइकिल के दो पहिए बताया। अखिलेश ने कहा कि साइकिल के साथ हाथ हो और हाथ के साथ साइकिल हो तो रफ्तार बढ़ेगी ही।

यूपी में बोल रहा है हमारा काम

एसपी सुप्रीमो और यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि काम बोलता है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का काम बोल रहा है। अखिलेश ने कहा कि सब जानते हैं कि सरकार ने काम किया। उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट का जिक्र किया। पीएम मोदी के अच्छे दिन के नारे पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि किसी ने भी अच्छे दिन देखे हों तो बताए। उन्होंने बीजेपी पर समाजवादी पार्टी के मैनिफेस्टो की नकल करने का आरोप लगाया।

मोदी पंजाब में बादल के साथ

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को अपना विरोधाभास नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं, लेकिन वह पंजाब में बादल के साथ हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि वह मेक इन इंडिया चाहते हैं, लेकिन इन्टेंशन नहीं है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी की नीयत साफ नहीं है, जबकि अखिलेश की नीयत साफ है। राहुल गांधी ने कहा कि अखिलेश ने काम किया है, कुछ कमियां रहीं लेकिन उनकी नीयत साफ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App