शिमला-कुफरी में सैलानी ही सैलानी

शिमला  – जिला शिमला के पर्यटक स्थल फिर सैलानियों से गुलजार हो गए हैं। ताजा बर्फबारी के चलते फिर से सैलानियों की आमद में बढ़ोतरी हुई है।  राजधानी शिमला व पर्यटक स्थल कुफरी नालदेहरा, छराबड़ा में भारी संख्या में सैलानियों के पहुंचने की सूचना है। शिमला में मंगलवार को सैलानियों की खूब चहल पहल देखी गई। शिमला के रिज व जाखू में सैलानियों की खूब रौनक रही। पर्यटक स्थल कुफरी में भी सैलानियों के काफी संख्या में पहुंचने की सूचना है। सैलानियों के उमड़ने से उक्त स्थलों पर पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं।

पर्यटन कारोबार चरम पर

जनवरी माह में दूसरी मर्तबा बर्फबारी होने से जिला शिमला में पर्यटन कारोबार चरम पर चल रहा है। पर्यटक स्थलों पर अधिकांश होटल जैम-पैक चल रहे हैं।

टैक्सी आपरेटरों की चांदी ही चांदी

इस विंटर सीजन में टैक्सी आपरेटर भी चांदी कूट रहे हैं। दूसरी मर्तबा हुए हिमपात के समय प्रशासन की मुस्तैदी से मार्ग जल्द बहाल हो गए हैं। ऐसे में पर्यटक स्थलों के लिए काफी संख्या में सैलानी टैक्सियां हायर कर रहे हैं, जिससे टैक्सी आपरेटरों का कारोबार भी खूब फल-फूल रहा है।

शुरू नहीं हो पाई आइस स्केटिंग

मौसम के कड़े मिजाज के चलते आइस स्केटिंग रिंक में अभी तक स्केटिंग शुरू नहीं हो पाई है। विंटर सीजन में स्थानीय लोगों के साथ बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानी भी रिंक मैदान में स्केटिंग का लुत्फ उठाते हैं, मगर इस मर्तबा सैलानियों की यह हसरत पूरी नहीं हो पाई।