सावन का ‘मित्र प्यारे नूं’ 20 लाख बार डाउनलोड

By: Jan 29th, 2017 12:03 am

देश भर में छाया ‘हिमाचल की आवाज’ जूनियर वर्ग के सेकेंड रनरअप की ‘जुबान’ फिल्म का गीत

NEWSकांगड़ा— छोटी उम्र में ऊंची उड़ान ने सावन जरियाल के सपनों को पंख लगा दिए हैं। अब सावन बालीवुड में प्ले बैक सिंगर बनने के लिए कोशिशों में जुट गया है। दरअसल ‘जुबान’ मूवी के गीत ‘मित्र प्यारे नूं’ को सावन जरियाल ने आवाज दी। इस गीत से बालीवुड में सावन जरियाल को पहचान मिली है। इस गीत को करीब 20 लाख लोगों ने इंटरनेट से डाउनलोड किया और करीब 40 हजार लोगों ने यू-ट्यूब पर देखा। ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ गायन प्रतियोगिता 2015 में जूनियर वर्ग में सेकेंड रनरअप रहे सावन जरियाल ने कम उम्र में बुलंदियों को छूना शुरू कर दिया है। जमा दो की परीक्षा की तैयारियों में जुटे सावन जरियाल का कहना है कि बालीवुड में प्ले बैक सिंगर बनने की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए वह पूरी तरह तैयार हैं। लिहाजा पढ़ाई के साथ रियाज का दौर भी लगातार जारी रहता है। मां प्रवीण अख्तर का सहयोग व आशीर्वाद हमेशा सावन पर बना रहता है। सावन जरियाल को जब हिमाचल और पंजाब में बड़े स्टेज शो पर परफार्मेंस देने का मौका मिलता है, तो मां प्रवीण अख्तर को बेहद खुशी मिलती है। जहां तक ‘मित्र प्यारे नूं’ गीत का सवाल है, तो यह सांग स्टाइल में गुरवाणी है। टी सीरीज ‘जुबान’ फिल्म के गीतों में म्यूजिक पार्टनर है। ‘मित्र प्यारे नूं’ के गीत के म्यूजिक डायरेक्टर आशुतोष पाठक है, जबकि ‘जुबान’ मूवी के डायरेक्टर मोजेज सिंह और प्रोड्यूसर गुनीत मोंगरा व शान व्यास है। स्टार कास्ट विक्की कौशल व सराह जेन दियास है।

‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से मिली पहचान

‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज-2015’ में जूनियर वर्ग में सेकेंड रनरअप रहे चंबा के सावन जरियाल ने कम उम्र में बुलंदियों को छूना शुरू कर दिया है। सवान कहते हैं कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने जो प्लेटफार्म हिमाचल की प्रतिभाओं को दिया है, उससे उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिला है।

हिमाचल का हर मेला अधूरा

मंडी का शिवरात्रि मेला हो या फिर कुल्लू का दशहरा, रामपुर का लवी मेला, सोलन का शूलिनी मेला सभी सावन जरियाल की गायकी के बिना अधूरे हैं। पंजाब में कई बड़े स्टेज शो सावन जरियाल कर चुका है। एमएच वन पर प्रसारित होने वाले शो ‘निक्की आवाज पंजाब दी’ में भी सेकंड रनरअप का खिताब हासिल करने वाले सावन जरियाल ने हिमाचल गौरव और हिमाचल अचीवर्स अवार्ड भी हासिल किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App