जीप एक्सीडेंट और क्राइम से ऊना में खलबली

By: Feb 13th, 2017 12:05 am

पिकअप पलटने से चार महिलाओं की मौत

ऊना —  चिंतपूर्णी-तलवाड़ा मार्ग पर ज्वाल (चाहंग बस्ती) के समीप पिकअप जीप पलटने से हुई चार महिलाओं की मौत ने सबको हिलाकर रख दिया। एक ही गांव की चार महिलाएं इस सड़क हादसे में जिंदगी की जंग हार गईं, जिससे गांव में मातम का माहौल बना रहा। यह सड़क हादसा मृतकों के परिजनों को उम्र भर का गम छोड़ गया। हादसे का शिकार हुई एक ही गांव की चार महिलाओं की चिताएं एक साथ जलीं, जिसने सबको झकझोर कर रख दिया। अभी भी अपनों से बिछुड़ने से गम परिजनों के चेहरों पर साफ देखा जा सकता है। इस सड़क हादसे में जहां चार महिलाओं की मौत हो गई, वहीं हादसे में करीब डेढ़ दर्जन लोग घायल हुए। हालांकि बेहड़ जसवां के लोग पहले भी कालू दी बड़ में सेवा के लिए जाते रहे हैं, लेकिन ऐसा हादसा पहली बार हुआ, जिसे ग्रामीण भी कभी नहीं भुला पाएंगे।

नैहरियां में नकदी संग सोना साफ

अंब के नैहरियां में चोर 22 तोले सोना, 50 हजार की नकदी लेकर फरार। खानपुर में घास लेकर जा रही महिला की चेन स्नेचरों ने कान की बाली छीन ली। ऊना में हमीरपुर रोड पर महिला से छीना-झपटी की। शिमला सीआईडी टीम ने अंबोटा में दी दबिश दी। भद्रकाली में पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी। हरोली पुलिस ने सट्टा लगाते एक व्यक्ति दबोचा। गगरेट पुलिस ने नाके पर चरस सहित आरोपी को गिरफ्तार किया। बंगाणा क्षेत्र में नाका देखकर शराब फेंककर तस्कर भाग गए। मैहतपुर पुलिस ने चरस पकड़ी। लोअर कांगड़ में एक दुकान से शराब पकड़ी।

कोटलाकलां में गूंजे जयकारे

ऊना के राधाकृष्ण मंदिर कोटलाकलां में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन में आम लोगों ने जमकर भागीदारी निभाई। भक्ति रस का रसपान करने के लिए कोटलाकलां में भक्तों का अपेक्षा से अधिक सैलाब उमड़ा रहा। यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर ने सहित अन्य राजनेताओं ने पहुंचकर बाबा बाल जी का आशीर्वाद लिया।

श्मशानघाट से पोस्टमार्टम को भेजा शव

गोंदपुर बनेहड़ा में अंतिम संस्कार करवाने के लिए पहुंचाई गई पार्थिक देह को पुलिस श्मशानघाट से पोस्टमार्टम करवाने के लिए ले गई। कथित विवाद के चलते पुलिस ने बाकायदा शव का पोस्टमार्टम करवाया।

ठंड से ठिठुरे लोग

इस सप्ताह ऊना में फरवरी माह का सबसे ठंडा दिन रहा। हालांकि इस सप्ताह बारिश भी हुई। इसके चलते सप्ताह भर मौसम ठंडा रहा, वहीं दिन के समय बेहतर धूप खिली रही। जिला में अब मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।

हर कार्यक्रम में नेताओं की दस्तक

धार्मिक सहित अन्य कार्यक्रमों में अब राजनेताओं की शिरकत बढ़ती जा रही है। राजनेता अब किसी भी कार्यक्रम को नहीं छोड़ना चाहते हैं। हर कार्यक्रम में अपनी हाजिरी लगाई जा रही है।

दौलतपुरचौक में युवक ने निगला जहर

बड़ूही में सड़क हादसा, दो महिला जख्मी। अंब थाना के समीप कार-बाइक भिड़ंत में युवक घायल। चिंतपूर्णी में महिला श्रद्धालु पर गिरा छज्जा। अंब सड़क हादसे में दो घायल। मैहतपुर में प्रवासी युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अंब में टिप्पर-कार भिड़ंत में चालक की मौत, दो घायल। दौलतपुरचौक में युवक ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। चिंतूपर्णी क्षेत्र के रेही में महिला की लाश मिलने से सनसनी फैली रही। धनदड़ा में गहरी खाई में गिरी कार।

गुरु रविदास जयंती की रही धूम

गुरु रविदास जयंती की भी सप्ताह भर धूम रही। जगह-जगह भंडारों का आयोजन किया गया। भव्य शोभा यात्राएं निकाली गईं, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षा सुशीला नेगी ने ऊना जिला का दौरा किया। उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं ने जोश भरा। हाईकमान से महिलाओं के लिए विधानसभा चुनावों में टिकट मांगने का आश्वासन दिया।

बिना बिल सामान पर ठोका जुर्माना

चिंतपूर्णी में जालंधर के आशिकों की जमकर पिटाई हुई। चिंतपूर्णी से खदेड़े भिखारी। इसके अलावा अंब में आबकारी एवं कराधान विभाग की कार्रवाई में बिना बिल सामान ले जाने पर दो लाख रुपए का जुर्माना किया।

ऊना में चरस संग तीन गिरफ्तार

ऊना पुलिस ने सट्टेबाज दबोचा। ऊना पुलिस ने बसाल में चरस सहित तीन युवकों को गिरफ्तार किया। अपर अरनियाला में चोरों ने नकदी और सोने के गहनों पर हाथ साफ किया।  गगरेट में पुलिस ने बाइक की हैडलाइट में छिपाई चरस पकड़ी।

उद्योग मंत्री ने हरोली को दी सौगात

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विस क्षेत्र के तहत एक करोड़ 65 लाख के उद्घाटन किए। मुकेश अग्निहोत्री ने घालूवाल में 50 लाख, सलोह में एक करोड़ की राशि से निर्मित दो रैन बसेरों, सलोह में दस लाख से निर्मित गोशाला, चार लाख से निर्मित पुलिस का लोकार्पण किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App