दो घंटे हड़ताल…भीड़ ही भीड़

ऊना —  हिमाचल प्रदेश मेडिकल आफिसर एसोसिएशन के आह्वान पर जिला के सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों के चिकित्सकों ने पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर दी है। अब चिकित्सक 12 फरवरी तक रोजाना दो घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक पर रहेंगे। शुक्रवार को पहले दिन की पेन डाउन स्ट्राइक के चलते रोगियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। मरीज सुबह नौ बजे ही अस्पताल में अपना चैकअप करवाने पहुंचे, लेकिन हड़ताल के चलते मरीजों को काफी समय तक लंबा इंतजार करना पड़ा। सबसे ज्यादा परेशानी गर्भवती महिलाओं को हुआ जो कि सुबह से ही लाइन में लगी हुई थी, जब चिकित्सक के हड़ताल होने की सूचना मिली तो गर्भवती महिलाएं फर्श पर ही बैठ गई और इंतजार करने लगी, जिससे अस्पताल में भी भीड़ बढ़ गई। हड़ताल के दौरान चिकित्सकों ने ओपीडी पूरी तरह से बंद रखी, जबकि आपातकालीन सेवाएं सुचारू रही। आपातकालीन कक्ष में नेत्र विशेष डा. आशीष साहनी ने अपनी सेवाएं दी।

चाय की दुकान से पकड़ी शराब

अंब- अंब थाना के तहत आदर्श नगर में एक चाय की दुकान से 8250 मिलीलीटर अवैध शराब बरामद हुई है। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरूकर दी है।

डा. दलजीत की मौत की हो जांच

ऊना- क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पेन डाउन स्ट्राइक के दौरान ज्वाइंट एक्शन हैल्थ कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी ऊना से मिला। कमेटी के जिलाध्यक्ष डा. पीयूष नंदा के नेतृत्व में एक ज्ञापन जिलाधीश के माध्यम से राज्यपाल को सौंपकर डा. दलजीत की मौत के मामले की निष्पक्ष व शीघ्र जांच करने की मांग उठाई।