पर्दे पर जलवे बिखेरना पारुल का सपना

By: Feb 17th, 2017 10:25 pm

पारुल ठाकुर‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट प्रोफाइल-16

नाम— पारुल ठाकुर

माता— अंजु ठाकुर

पिता— मनोज ठाकुर

शौक— फोटोग्राफी

पुस्तकें पढ़ना

NEWSहमीरपुर— ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिस हिमाचल’ की फाइनलिस्ट पारुल ठाकुर सुपर मॉडल बनना चाहती हैं। टॉप-22 में स्थान पाने वाली पारुल ठाकुर ‘मिस हिमाचल’ का खिताब अपने नाम करना चाहती हैं। इसके लिए वह दिन-रात मेहनत कर रही हैं। पारुल का सपना मायानगरी में अपनी अलग पहचान बनाना है। वह अपने माता-पिता को अपना आदर्श मानती हैं। फोटोग्राफी करना और हैल्थ से संबंधित पुस्तकें पढ़ना उनका शौक है। पारुल मंडी जिला के संधोल गांव से संबंध रखती हैं। उनका जन्म चार अक्तूबर, 1996 को धर्मशाला में हुआ। उनके पिता का नाम मनोज ठाकुर तथा माता का नाम अंजु ठाकुर है। पिता मनोज ठाकुर इंग्लिश विषय के अध्यापक पद पर सरकारी स्कूल भलेठ में सेवाएं दे रहे हैं। माता अंजु ठाकुर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। पारुल ठाकुर बीएससी मेडिकल द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। वह एमसीएम डीएवी कालेज चंडीगढ़ में पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने बताया कि ‘मिस हिमाचल’ बनने का सपना वह बचपन से देखा करती थीं। आज उन्हें अपना सपना पूरा होता दिख रहा है। पारूल ने बताया कि अब उनका लक्ष्य ‘मिस हिमाचल’ का खिताब अपने नाम करना है। इसके लिए वह दिन रात मेहनत कर रही हैं। पारुल ठाकुर ने बताया कि माता-पिता से प्रेरणा पाकर ही वह इस मेगा इवेंट में भाग ले पाई हैं। उन्होंने बताया कि माता-पिता उनकी हरेक ख्वाहिश को पूरा करते हैं। पारुल का भाई पीयूष ठाकुर जमा एक की पढ़ाई कर रहा है। मात्र 18 वर्ष की आयु में पारुल ठाकुर ने ‘मिस हिमाचल’ के टॉप-22 में जगह पाई है। अपनी इस कामयाबी पर वह काफी खुश हैं। वहीं उनके माता-पिता भी अपनी बेटी की खूब हौसला अफजाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मॉडलिंग में बेहतर भविष्य बनाने का इससे बेहतर मंच और नहीं हो सकता। इस तरह का बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध करवाने के लिए पारुल ने ‘दिव्य हिमाचल’ का आभार जताया। उन्होंने बताया कि ‘मिस हिमाचल’ का मंच अपना सपना पूरा करने के लिए उन्हें बेहतर विकल्प लगा।

ताज के लिए खूब मेहनत कर रही हैं स्वाति

 स्वाति ठाकुर‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट प्रोफाइल-17

 नाम— स्वाति ठाकुर

माता— शोभा ठाकुर

पिता— विजय ठाकुर

शौक— मॉडलिंग

NEWSबैजनाथ— बैजनाथ उपमंडल के मढेड़ गांव की रहने वाली स्वाति ठाकुर ‘मिस हिमाचल-2017’ के ताज को जीतने के लिए आजकल बखूबी मेहनत कर रही हैं। स्वाति ठाकुर का जन्म नौ जनवरी, 1995 को विजय ठाकुर के घर में हुआ। स्वाति मॉडलिंग में नाम कमाना चाहती हैं। विजय ठाकुर चौंतड़ा में सीडीपीओ अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं, जबकि उसकी माता शोभा ठाकुर हाउस वाइफ हैं। स्वाति को उसकी दादी लीला देवी का प्यार व आशीर्वाद प्राप्त है। स्वाति के परिवार में माता-पिता, दादी और बड़े बहन-भाई हैं। स्वाति की प्रारंभिक शिक्षा माउंट कार्मल स्कूल बैजनाथ, अंबिका स्कूल बैजनाथ व जमा दो विशुद्धा पब्लिक स्कूल बैजनाथ में हुई है। मौजूदा समय में स्वाति मोहाली पंजाब में बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स कर रही हैं। स्वाति का कहना है कि उनके परिजन खुले विचारों के हैं। स्वाति का कहना है कि उनके दोस्तों, भाई-बहन ने ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। वह खुश किस्मत हैं कि उन्हें ‘मिस हिमाचल-2017’ के फाइनल तक पहुंचने का मौका मिला। स्वाति का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी इन प्रतिभाओं को उभारने का, जो कार्य शुरू किया है, वे सराहनीय हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ के कार्यक्रम हिमाचल की आवाज, मिस्टर हिमाचल, डांस हिमाचल डांस, मिसेज हिमाचल आदि के माध्यम से प्रदेश की प्रतिभाएं दुनिया में नाम कमा रही हैं। स्वाति का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ का ताज उन्हें वो नाम देगा, जिसमें वह अपनी मंजिल की ओर आसानी से बढ़ पाएंगी। स्वाति ‘मिस इंडिया’ में भी रिप्रजेंट करना चाहती हैं। स्वाति ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनका पहला इंटरव्यू ‘दिव्य हिमाचल’ के साथ है। ‘दिव्य हिमाचल’ ने मेरे जैसे कई युवा टेलेंट को मंजिल का रास्ता दिखाया है।

गोल्डल चांस से टॉप-22 में श्रुति सैणी

श्रुति सैणी‘मिस हिमाचल’ फाइनलिस्ट प्रोफाइल-18

 नाम— श्रुति सैणी

माता— सुधा सैणी

पिता— राज कुमार सैणी

शौक—  टै्रवलिंग, डांसिंग, मॉडलिंग

NEWSमंडी— पिछले वर्ष ‘मिस हिमाचल’ का ताज अपने नाम करने वाली छोटी काशी मंडी की उम्मीदें इस बार श्रुति सैणी पर टिकी है। बल्ह की रहने वाली श्रुति सैणी इस बार मंडी जिला से ‘मिस हिमाचल’ टॉप 22 प्रतिभागियों में जगह बनाने वाली अकेली बेटी हैं। यह श्रुति सैणी की किस्मत ही है कि मंडी में हुए ऑडिशन से चूक जाने के बाद भी गोल्डन ऑडिशन में उसे कसौली पहुंचने का मौका मिल गया। श्रुति की प्रतिभा ने उसे ‘मिस हिमाचल’ के फाइनल में पहुंचा दिया। यही नहीं श्रुति सैणी का चयन ‘मिस इंडिया’ के लिए भी हुआ है, जिससे श्रुति के हौसले अब पूरी तरह से बुलंद हैं। श्रुति अब अपने कालेज से अवकाश लेकर ‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतने की तैयारी करने में लगी हुई हैं। 14 अपै्रल, 1997 को जन्मी श्रुति के पिता राज कुमार सैणी आईपीएच विभाग में अधिशाषी अभियंता के पद पर हैं, जबकि श्रुति की माता सुधा सैणी घर संभालती हैं। श्रुति का एक छोटा भाई अनुराग भी अपनी दीदी के सपने में साथ है। श्रुति कहती हैं कि उसे मॉडलिंग का शौक तो है, लेकिन इस फील्ड में वह अपने पिता की विशेष प्रेरणा से आई हैं। श्रुति इस समय चित्कारा यूनिवर्सिटी बद्दी से बीटेक कर रही हैं। श्रुति इन दिनों घर पर रहकर ‘मिस हिमाचल’ की तैयारी करने में लगी हुई हैं। श्रुति कहती हैं कि अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा मॉडलिंग की दुनिया में उसकी फेबरेट हैं। श्रुति को मॉडलिंग के साथ ही गाने सुनना, टै्रवलिंग, मूवी देखना और डांसिंग का शौक है। श्रुति का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ के मंच पर यहां तक पहुंचकर आत्मविश्वास जगा है। ‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतना सपना तो है, लेकिन जो आत्मविश्वास और अपनी प्रतिभा की परख इस मंच पर आकर हुई, वह उसके लिए सबसे अनमोल है। श्रुति का कहना है कि ‘मिस हिमाचल’ का मंच हिमाचली बालाओं के लिए सबसे बड़ा अवसर है। श्रुति का कहना है कि अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर वह ‘मिस हिमाचल’ का ताज इस बार मंडी की झोली में डालेंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App