फिल्म रिव्यू : रनिंग शादी

फिल्म का नामः ‘रनिंग शादी’

डायरेक्टरः अमित रॉय

स्टार कास्टः अमित साध, तापसी पन्नू, अर्श बाजवा

फिल्म रनिंग शादी जो पहले ‘रनिंग शादी डॉट कॉम थी’ की शूटिंग दिसंबर 2013 में पूरी हो चुकी थी, लेकिन फिल्म की रिलीज में लगभग 3 साल का वक्त लग गया। जानते हैं अमित साध और तापसी पन्नू स्टार यह फिल्म कैसी है।

कहानीः

यह कहानी पंजाब के अमृतसर बेस्ड है, जहां एक गहने की दुकान के मालिक की बेटी निम्रत कौर उर्फ  निम्मी (तापसी पन्नू) और उसी दुकान में काम करने वाले राम भरोसे (अमित साध) रहते हैं। बिहार का रहने वाला राम भरोसे मन ही मन निम्मी को काफी पसंद करता है, लेकिन उससे कह नहीं पाता। राम भरोसे, निम्मी के पिताजी की दुकान का काम छोड़कर और अपने दोस्त सरबजीत उर्फ सायबरजीत (अर्श बाजवा) की मदद से भाग कर शादी करने वाले युवक और युवतियों के लिए रनिंग शादी नामक वेबसाइट बनाता है और 49 कपल्स की शादी भी करा देता है, लेकिन कहानी में मोड़ तब आता है जब निम्मी अपने ब्वायफे्रंड से शादी करने के लिए राम भरोसे की सहायता से भागती तो है, लेकिन राम भरोसे ही इस चक्कर में फंस जाता है। अब निम्मी का खानदान, राम भरोसे और निम्मी को ढूंढने में लग जाता है। कहानी पंजाब से डलहौजी, पटना होते हुए आखिरकार अमृतसर में ही खत्म होती है।

फिल्म को क्यों देख सकते हैं

फिल्म में शादी ब्याह और दुल्हन के भागने वाले कई एंगल आपको देखने को मिलते हैं जो शायद नए न हों, लेकिन बैकड्रॉप और वन लाइनर्स अच्छे हैं।

अमित साध और तापसी के बीच की केमिस्ट्री। टिपिकल छोटे शहर के छुप-छुप के प्यार करने जैसी दिखाई पड़़ती है। साथ ही साथ बाकी सह कलाकारों का काम भी अच्छा है।

फिल्म के गानों में ‘प्यार का टेस्ट’ अच्छा है, जो सुनने और देखने में अच्छा लगता है।

डायरेक्शन बढि़या है और साथ ही पंजाब की लोकेशंस भी अच्छी हैं।

बॉक्स आफिस

वैसे फिल्म को 1100 थियेटर में रिलीज किया जाने वाला है और नार्थ में इस फिल्म की कमाई ज्यादा होने की संभावना भी है। बाकी फिल्मों की अधिकता की वजह से देखना यह खास होगा की वीकेंड की कमाई कहां तक जाती है।