अब भवारना में सुलगी चिंगारी

पालमपुर —  सुलाह विधानसभा क्षेत्र के धीरा में स्थापित किए जाने वाले उपमंडल कार्यालय के स्थान को लेकर चली खींचतान में अब भवारना से भी आवाज उठी है। थुरल की पंचायतों व गढ़ क्षेत्र के लोगों द्वारा धीरा के स्थान पर पालमपुर से ही जोड़े रखने या फिर किसी सेंटर प्वाइंट पर कार्यालय खोले जाने की मांग के बाद अब भवारना के लोगों ने भवारना को सही स्थान बताते हुए वहां पर उपमंडल कार्यालय शुरू किए जाने पर अपना पक्ष रखा है। गौर रहे कि भवारना एक प्रमुख व्यापारिक कस्बा है और इसे उपतहसील का दर्जा प्राप्त है। भवारना के लोगों के अनुसार उपमंडल कार्यालय सुलाह विधानसभा क्षेत्र के किसी मध्य स्थान पर खोले जाने की मांग उठ रही है और इस आधार पर भवारना इसके लिए उपयुक्त स्थान है। भवारना में सभी सरकारी कार्यालय भी मौजूद हैं और हर तरफ से यातायात सुविधा भी उपलब्ध है। स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि और अपना गांव कल्याण मंच के सचिव तनु भारती, मंच के अध्यक्ष समीर सूद, अधिराज सूद, विकास सूद, विजय मेहरा, सतिंद्र सूद, शिवालिक नरयाल, राकेश शर्मा, सौरभ सूद, शुभम सूद, मुनीष धीमान, सुदर्शन आर्ट क्लब भवारना के अध्यक्ष रिपन सूद, अमित अरोड़ा, अनिल बख्शी, पूर्व पैरामिलिट्री संगठन के प्रदेश सचिव मनवीर कटोच, गगन सिंह जम्वाल, महेंद्र चौधरी, कृष्ण कुमार, बदरीनाथ ने सुलाह विधानसभा में खुलने वाले उपमंडल कार्यालय को भवारना में खोलने की मांग की है।

तीन-तीन उपमंडलों में न बंट जाए जनता

लोगों ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के हर इलाके से यही मांग उठ रही है कि उपमंडल कार्यालय उपयोगी, सबके लिए सुलभ होने के साथ सबको समीपता का आभास दिलाता है। तनु भारती ने कहा कि उपमंडल का स्थान जनहित में उपयोगी और सबके लिए आसानी से पहुंचे जाने वाला स्थान होना चाहिए। तनु भारती ने कहा कि सरकार और सुलाह के विधायक को यह देखना चाहिए कि क्षेत्र की जनता को तीन-तीन उपमंडलों में विभाजित न हो जाए।

विधायक सरकार के पास रखे सही पक्ष

उपमंडल कार्यालय सुलाह विधानसभा क्षेत्र की जनता की सुविधा के लिए खोला जा रहा है, न कि किसी राजनीतिक दृष्टि से इसके फायदे नुकसान को आधार बनाया जाना चाहिए। भवारना और समस्त इलाकावासियों की ओर से विधायक से अपील की गई है कि इस विषय पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए सरकार के पास सही पक्ष रखें।