‘दिव्य हिमाचल’ सच कर रहा सपने

By: Mar 24th, 2017 12:07 am

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेश भर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं उनकी प्रतिभा में भी निखार आएगा। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस संदर्भ में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी राय…

मंगलेश कुमार, हमीरपुर

खिलाडि़यों  के लिए वरदान

सूर्यांश शर्मा का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ की यह पहल आने वाले दिनों में फुटबाल खिलाडि़यों के लिए वरदान साबित होगी। इस फुटबाल लीग में खेलने का मौका मिलेगा, तो वह अपने आपको आवश्यक साबित करेंगे। इनका कहना है कि हिमाचल प्रदेश के फुटबाल के मैदान बहुत कम है।

स्कूल-कालेजों तक ही सीमित

अर्नव का कहना है कि फुटबाल दशकों से उपेक्षा का शिकार रहा है। इस खेल को बढ़ावा देने का प्रयास बहुत कम हुआ है। यही वजह है कि हिमाचल में यह खेल केवल स्कूल और कालेज तक ही सीमित रह गया है। प्रदेश के फुटबाल खिलाड़ी हिमाचल से बाहर नहीं जा पाते हैं।

‘दिव्य हिमाचल’ के मंच को सलाम

साहिल कुमार ने बताया कि क्रिकेट में आईपीएल की तर्ज पर फुटबाल लीग करवाने का फैसला काफी अहम है। विश्व के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबाल की लीग करवाना इस खेल को उभारने में अच्छा प्रयास है।  क्रिस्टियानो रोनाल्डो पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

दिन-रात अभ्यास में जुटे खिलाड़ी

अभिषेक का कहना है कि हम इस फुटबाल लीग को लेकर दिन-रात अभ्यास कर रहे हैं। हिमाचल में फुटबाल खेल के लिए मैदानों की कमी है। जिस कारण यहां हिमाचल में फुटबाल को कम प्रोत्साहन दिया जाता है।

नई प्रतिभाओं को मिलेगा मौका

अभिजय सिंह ठाकुर ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा शुरू की गई फुटबाल लीग उनके लिए भविष्य में काफी अच्छा बदलाव ला सकती है। उन्होंने सरकार से फुटबाल के लिए अलग से मैदान बनाने की भी मांग उठाई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App