भाजपा की जीत के जश्न में झूमा ऊना

By: Mar 14th, 2017 12:05 am

मैड़ी में उमड़ा आस्था का सैलाब

ऊना —  ऊना जिला के अंब क्षेत्र में बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी होला मोहल्ला मेला में लाखों श्रद्धालु पहुंचे। प्रदेश के अलावा पंजाब, हरियाणा सहित अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं ने बाबा बड़भाग सिंह पहुंचकर पवित्र स्नान किया। इसके अलावा परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की।

बारिश से बढ़ी ठंड

ऊना जिला में हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश के चलते ऊना जिला ठंड की चपेट में रहा। बारिश गेहूं की फसल के लिए भी कल्याणकारी सिद्ध होगी। दो दिन तक हुई बारिश से लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन कुछ दिन पहले पड़ रही प्रचंड गर्मी से लोगों को राहत मिल गई।

फ्लाईओवर को लेकर तू-तू, मैं-मैं

फ्लाईओवर निर्माण को लेकर भाजपा-कांग्रेस दोनों राजनीतिक दल आमने-सामने रहे। कांग्रेस फ्लाईओवर के पक्ष में नहीं है, लेकिन बाइपास के निर्माण को लेकर कांग्रेस एकजुट है। वहीं, भाजपा फ्लाईओवर के साथ ही बाइपास के पक्ष उतर आई है। एक तरह से शहर के लिए स्वीकृत हुए इस प्रोजेक्ट के लिए सहमति नहीं बनने पर यदि प्रोजेक्ट छीन गया तो शहर को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आठ मार्च को शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम में ऊना की दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को राज्य स्तर पर पुरस्कार से नवाजा गया। सलोह-दो की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता छिंद्र कौर और बंगाणा क्षेत्र के अंदरोली आंगनबाड़ी केंद्र की आंगनबाड़ी केंद्र कार्यकर्ता कल्पना को राज्य स्तरीय पुरस्कार मिला। दोनों को बेहतर कार्य करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया।

सड़क हादसे में एक की मौत

बड़ूही सड़क हादस में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं ऊना सड़क हादसे में तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मैड़ी होला मोहल्ला में शव मिलने से सनसनी फैल गई। ऊना थाना के तहत श्रद्धालुओं से भरी पिकअप जीप पलट गई, इस हादसे में एक बच्चा और दो महिलाएं घायल हो गईं। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। ऊना में ट्रक यूनियन के समीप शव मिला, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घालुवाल सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई।

ट्रक ने तोड़ा मकान

रोटरी चौक पर तेज रफ्तारी ट्रक मकान से टकराया। इस दौरान मकान मालिक को भारी नुकसान झेलना पड़ा। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में नकलचियों पर शिकंजा कसा गया।

पोल्ट्रीफार्म के विरोध में जमकर नारेबाजी

संतोषगढ़ में पोल्ट्रीफार्म के विरोध में नारेबाजी की गई। बंगाणा क्षेत्र के बुधान में चार पशुशालाएं राख हो गईं। इस आग की घटना में पीडि़त परिवारों को लाखों रुपए की राशि का नुकसान हुआ। जिला पंचायत अधिकारी द्वारा एक उपप्रधान को सस्पेंड कर दिया गया। उधर, प्रदेश सरकार द्वारा बजट प्रस्तुत किया गया, जिसमें बेरोजगार युवाओं और किसानों को राहत मिली। बेरोजगार युवाओं को सरकार ने एक हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की। जल्द ही इसके लिए नियम भी बनेंगे। वहीं, मुख्यत्री खेत संरक्षण योजना के तहत सौर ऊर्जा बाड़बंदी पर किसानों की सबसिडी 60 फीसदी से बढ़ाकर 80 फीसदी कर दी। साथ ही पोलीहाउस शीट बदलने पर 50 फीसदी सबसिडी का ऐलान भी किया।

जीत का जश्न

इसके अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर खुशी मनाई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटे। शहर में जीत को लेकर रैली निकाली गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App