सूरजपुर गांव से अवैध कब्जे साफ

ढलियारा —  विधानसभा क्षेत्र देहरा अंतर्गत उच्च न्यायालय के निर्देशों के  चलते वन विभाग के अवैध कब्जों को उखाड़ने का काम जोरों पर है। इसी के चलते शुक्रवार को भी ग्राम पंचायत ढलियारा के सूरजपुर गांव में अवैध कब्जों को उखाड़ा गया, जिसके चलते कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि पिछले कई समय से इस विभागीय मुहिम के चलते विभाग ढलियारा में एक से दो कब्जाधारियों के घर में पानी की पाइपों को उखाड़कर चले गए थे और अब विभाग द्वारा तीन दिन बाद फिर से जेसीबी लेकर वहां पहुंचकर अवैध कब्जे में बनी हुई दुकानों को जेसीबी से तोड़ा गया। स्थानीय निवासी सुभाष, प्रवीण, अशोक, शीतला देवी, देशराज व काकू ने विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभागीय अधिकारियों द्वारा एक बार फिर रसूखदारों के साथ नर्मी बरतकर गरीब की दुकानों को तोड़ा गया और इस मुहिम में गरीबों को दिन-प्रतिदिन डरा धमकाकर उनके कब्जों को हटाया जा रहा है।

एक समान होनी चाहिए कार्रवाई

खोखे व झोंपड़ी कब्जाधारियों का कहना है कि ढलियारा, नैहरनपुखर व बीहन बाजार में लगभग 15 से 20 दुकानें अवैध कब्जों में है और उनको भी हाई कोर्ट के निर्देश जारी हुए हैं। विभाग उनके साथ क्यों नर्मी बरत रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सभी अवैध कब्जाधारियों पर कार्रवाई एक समान होनी चाहिए।

क्या कहते हैं डीएफओ देहरा

डीएफओ देहरा एचएस मनकोटिया ने कहा कि हमारे पास अवैध कब्जों को हटाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जाधारी लोग जब तक कार्रवाई लिखित रूप से हमारे पास नहीं देते हैं, तब तक हम कुछ नहीं कर सकते।