50 कहलूरी कलाकारों पर मुहर

By: Mar 17th, 2017 12:07 am

news newsबिलासपुर —  बिलासपुर के लुहण मैदान में शुक्रवार से शुरू होने जा रहे राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की सांस्कृतिक संध्याओं में इस बार स्टार कलाकारों के अलावा स्थानीय कलाकार भी खूब धूम मचाएंगे। जिला प्रशासन ने सभी 50 आवेदन स्वीकृत कर कलाकारों को विशेष अधिमान दिया है। इसके साथ ही कलाकारों की प्रस्तुतियों पर डांस के शौकीन दर्शकों के लिए इस बार अलग स्थान निर्धारित किया जाएगा। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों पर झूमने के इच्छुक दर्शक, विशेष रूप से युवा सीमा में रहते हुए इस निर्धारित स्थान पर खुलकर झूम सकेंगे। बाकी दर्शकों को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए मेला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। गुरुवार को बचत भवन में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में जिलाधीश ऋग्वेद ठाकुर ने यह खुलासा करते हुए कहा कि मेले के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेले में खलकूद प्रतियोगिताओं के तहत कबड्डी, हैंडबाल व वालीबाल के साथ ही इस बार एथलेटिक्स स्पर्धा को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा छिंज, पशु प्रदर्शनी व बेबी शो भी आकर्षण के मुख्य केंद्र रहेंगे। 17 मार्च को मेले के शुभारंभ पर लक्ष्मी नारायण मंदिर से शोभा यात्रा निकाली जाएगी। लुहणू मैदान में खूंटी गाड़ने और बैल पूजन की रस्म निभाकर वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी मेले का उद्घाटन करेंगे। मेले में विभिन्न विभागों व संस्थाओं की ओर से विकासात्मक प्रदर्शनियों के 33 स्टाल लगाए जाएंगे। 18 से 20 मार्च तक राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

प्रेस कांफ्रेंस में इन्होंने भरी हाजिरी

इस मौके पर एसपी राहुल नाथ, एडीएम विनय कुमार, एसडीएम डा. हरीश गज्जू, सहायक आयुक्त राजेश धीमान, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी सुभाष गौतम, महाप्रबंधक उद्योग जीएस चौहान व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

420 पुलिस जवान-होमगार्ड्स का पहरा

एसपी राहुलनाथ ने बताया कि मेले में कानून व्यवस्था बनाने के लिए 300 पुलिस तथा 120 होमगार्ड जवान तैनात किए जाएंगे। शरारती तत्त्वों पर नजर रखने के लिए सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी भी तैनात रहेंगे। 23 मार्च को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह समापन समारोह के मुख्यातिथि होंगे।

20 से शुरू होंगी सांस्कृतिक संध्याएं

20 मार्च को पहली संध्या में ठाकुर दास राठी, 21 को अदिति पाल व कुलदीप शर्मा, 22 को सोनिया शर्मा व अनुज शर्मा तथा 23 मार्च को प्रीत हरपाल व प्रताप फौजदार स्टार आर्टिस्ट होंगे। 18 से 20 मार्च तक दिन के समय भी सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। इनमें स्थानीय कलाकार तथा महिला व युवक मंडल लोगों का मनोरंजन करेंगे। दिन के समय सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाले कलाकारों के लिए ठाकुरदास भारद्वाज, श्रवण कुमार व भगत सिंह वर्मा द्वारा दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App