ऊना में जला अमरटेक्स शॉपिंग मॉल

By: Apr 25th, 2017 12:03 am

रविवार रात दो बजे उठी लपटें, 90 लाख का नुकसान

newsऊना – जिला में चल रहा अमरटेक्स का एकमात्र शॉपिंग मॉल रविवार रात आग लगने से स्वाह हो गया। शॉपिंग मॉल ऊना के प्रबंधक अनिल कुमार का कहना है कि इस घटना में उनका करीब 90 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। सोमवार को अमरटेक्स के सीएमडी अरुण ग्रोवर भी स्वयं ऊना पहुंचे और शॉपिंग मॉल का जायजा लिया। रोजाना की तरह मॉल में कार्यरत कर्मचारी रात नौ बजे के करीब मॉल बंद करके अपने-अपने क्वार्टर में चले गए। उस दौरान पुलिस टीम गश्त पर थी, उन्हें ही अमरटेक्स मॉल की बिल्डिंग से धुआं निकलता दिखाई दिया, जिसकी सूचना पुलिस टीम ने दमकल विभाग व बिल्डिंग के मालिक को दी। इस पर मालिक ने आग लगने की सूचना शॉपिंग मॉल के जीएम व एमडी को फोन पर दी। दमकल  विभाग के कर्मचारियों में रोशन सिंह, कर्म चंद, भूषण लाल, लाजेंद्र दत्त, करतार सिंह, रामपाल, दक्ष, वीरेंद्र, तिलकराज, सतनाम, पंकज व अशोक ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बच गया एक लाख 39 हजार कैश

करीब एक लाख 39 हजार का कैश तिजोरी में होने के चलते बच गया है, जिसे सुबह ही बैंक में जमा करवा दिया गया है, जबकि आग की घटना में छह एयर कंडीशनर, दो पंखे, लेडीज-जेंट्स सूट, बच्चों के कपड़े-खिलौने, कंबल, बैडशीट, टी-शर्ट, ब्लेजर सहित लाखों का किराना व अन्य सामान आग की भेंट चढ़ गया।

हरोली में 30 झुग्गियां जलीं

ऊना — हरोली विधानसभा क्षेत्र के तहत घालूवाल में स्थित प्रवासियों की करीब 30 झुग्गियां आग की भेंट चढ़ गई। इसके साथ ही घालूवाल निवासी पवन कुमार की करीब आठ कनाल में गेहूं जलकर राख हो गई, वहीं वरुण मैहतो की एक बकरी जिंदा आग में जल गई। आग की इस घटना में तीन लाख का नुकसान बताया जा रहा है। आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग की तीन गाडि़यों ने इस पर काबू पाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App