एक नजर

By: Apr 4th, 2017 12:01 am

अफगान में 24 आतंकी मार गिराए

काबुल — अफगानिस्तान के ओरूज्गान प्रांत में सेना की एक कार्रवाई के दौरान 24 आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस की ओर जारी बयान में कहा गया है कि प्रांत के कई गांवों को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ा लिया गया है। इस अभियान के दौरान किसी नागरिक या सुरक्षाकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने इस कार्रवाई के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है।

ईरान में पकड़े 15 तमिल मछुआरे रिहा

नई दिल्ली — विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि ईरान में हिरासत में लिए गए 15 तमिल मछुआरों को रिहा कर दिया गया है। श्रीमती स्वराज ने सोमवार को ट््विटर पर यह जानकारी देते हुए बताया कि इन मछुआरों को उनकी मछली पकड़ने वाली नौकाओं के साथ रिहा किर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ईरान में हमारे 15 तमिल मछुआरों को उनकी तीन बहरीन की नौकाओं के साथ रिहा कर दिया है

लुइसियाना में तूफान, दो की मौत

ब्रिऔक्स ब्रिज — लुइसियाना प्रांत में तूफान के कारण तीन साल की एक बच्ची और उसकी मां की मौत हो गई तथा कई मकान एवं कारोबारी प्रतिष्ठान क्षतिग्रस्त हो गए। लुइसियाना के गर्वनर जॉन बेल एडवर्डस ने पूरे राज्य के लिए हाई अलर्ट जारी किया है और नागरिकों को घरों में रहने का परामर्श दिया है। उन्होंने लोगों से अपने मोबाइल फोन चार्ज कर अपने पास रखने की अपील की है, ताकि उन्हें मौसम संबंधी जानकारी मिलती रहे।

तमिलनाडु में विस्फोट, दो घायल

तिरुचिरापल्ली — तमिलनाडु में तुराइयुर के निकट ओक्काराई गांव में सोमवार तड़के एक जबरदस्त विस्फोट में दो लोग घायल हो गए और छह मकान क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने बताया कि  मकानों में रहने वाले लोग घटना के समय एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए बाहर गए हुए थे, जिसके कारण  कोई हताहत नहीं हुआ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App