चुनावी वेला में कुर्ता-पायजामा सिलवाने निकले नेता

By: Apr 17th, 2017 12:15 am

बाजार में एकाएक दिखने लगी भीड़, दर्जियों के पास बढ़ने लगा सिलाई का काम

NEWSमटौर – प्रदेश में नजदीक आती चुनावी वेला के साथ ही विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता, कार्यकर्ता सफेद कुर्ता-पायजामा सिलवाने निकल पड़े हैं। आलम यह है कि बाजारों में कपड़े की दुकानों, शोरूम और टेलरिंग का काम करने वालों के पास काम बढ़ने लगा है। हालांकि लोग रेडीमेड कपड़े पहनना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन बात जब कुर्ता-पायजामा सिलवाने की हो तो हर कोई टेलर शॉप का रुख कर रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा विभिन्न कपड़ा व्यापारियों और टेलर की दुकानों में संपर्क करने पर पाया गया कि मात्र कुर्ते-पायजामे के लिए 250 से लेकर पांच हजार तक की डिमांड मार्केट में आ रही है। कोई कहता है कि बिलकुल मोदी स्टाइल में सिलना है तो कोई कहता है कि नेताओं जैसा सिलना, पर मोदी स्टाइल मत बना देना।

कपड़ा विद स्टिचिंग की डिमांड

नूरपुर स्थित स्टूडियो अर्बनिटी के मालिक वरुण कहते हैं कि अपनी तरह का उनका पहला बुटीक है। यहां कपड़ा गुजरात और इटली से भी आता है। आजकल ज्यादातर कुर्ता-पायजामा सिलवाने वाले आ रहे हैं। लोग 250 से 3000 रुपए प्रति मीटर कपड़े की डिमांड करते हैं। अभी उनके पास दो हजार से 12 हजार तक कपड़ा विद स्टिचिंग की डिमांड है।

रोज 15 से 20 लोग पहुंच रहे

धर्मशाला के दाड़ी स्थित माइक्रो टेलर के दानिश महोम्मद के अनुसार कुर्ता-पायजामा सिलवाने वालों की रोजाना 15 से 20 डिमांड आ रही हैं। ग्राहकों का कहना होता है कि नेता जी के कार्यक्रम में जाना है, इसलिए जल्दी सिल देना। उन्होंने बताया कि 350 से 5500 तक की सिलाई करवाने वाले आ रहे हैं।

आने वाले दिनों में बढ़ेगा रश

कोतवाली स्थित प्रिंस टेलर के कर्ण का कहना है कि आने वाले दिनों में ज्यादा डिमांड की संभावना है। जब रैलियों का सीजन आता है तो हर बार सफेद कुर्ता-पायजामा  सिलवाने वाले भी बढ़ जाते हैं।

युवाओं में ज्यादा के्रज

कांगड़ा स्थित रेमंड के मालिक मुनीश बताते हैं कि आजकल विभिन्न पार्टियों से जुड़े लोग ज्यादा आने लगे हैं। कोई कहता है कि मोदी स्टाइल में सिलना तो कुछ युवा कहते हैं कि राहुल गांधी की तरह दिखना चाहिए।

इस बार बढ़ी मांग

बैजनाथ स्थित स्टैंडर्ड टेलर के मालिक गोविंद कहते हैं कि कुर्ता-पायजामा सिलवाने वाले ज्यादा आ रहे हैं और सब को जल्दी चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App