नेशनल प्लेयर बनने को दो घंटे प्रैक्टिस कर रहे युवा

By: Apr 4th, 2017 12:07 am

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

ग्राउंड जीरो से रोहित ठाकुर

खिलाड़ी : पवन ठाकुर

प्रैक्टिस : दो घंटे सुबह-शाम

पोजिशन : फ्रंट पोजिशन

पसंदीदा प्लेयर : गरेथ बेल

प्रेरणाः इंटरनेशनल खिलाडि़यों को खेलते देखना

हर रोज कर रहे प्रैक्टिस

पवन ठाकुर ने बताया कि वह स्कूल टाइम से ही इस खेल से जुड़े है और कई  प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा ले चुके हैं। फुटबाल उनका पसंदीदा खेल है। हालांकि वह अपना व्यवसाय करते है और अपनी सारी व्यस्तताओं के बावजूद भी  उनका इस खेल के प्रति इतना लगाव है कि वह सुबह-शाम कम से कम दो घंटे पसीना बहाते रहे है। उन्होंने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा शुरू की जा रही फुटबाल लीग के तहत होने वाले मुकाबलों के लिए वह अब हर रोज प्रैक्टिस कर रहे हैं।

खिलाड़ी : गोपाल

प्रैक्टिस : दो से तीन घंटे

पोजिशन : गोल कीपर

पसंदीदा प्लेयर :  रोनाल्डो

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाडि़यों से

पांच साल से खेल रहे फुटबाल

गोपाल ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा शुरू की जा रही फुटबाल लीग से खिलाडि़यों में नया उत्साह बन रहा है और हर कोई खिलाड़ी इस लीग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए बेताब है। वह पिछले पांच सालों से इस खेल से जुड़े हुए है और नियमित रूप से अभ्यास करते हैं। हालांकि वह निजी क्षेत्र में कार्य करते हैं, लेकिन फिर भी उनका इस खेल के प्रति बहुत क्रेज है और जब भी समय मिलता है मैदान पर प्रैक्टिस करना शुरू कर देते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App