मुझे लोगों को ब्‍लाक करनें में मजा आता ‌है सोनाक्षी सिन्हा

By: Apr 9th, 2017 12:07 am

Utsavसोनाक्षी सिन्हा ने कम समय में ही अपनी अलग पहचान बनाई है। उनकी पिछली फिल्म अकीरा भले ही बॉक्स आफिस पर कमाल नहीं कर पाई, लेकिन उनकी एक्शन से भरपूर एक्टिंग क्रिटिक्स का दिल जीतने में कामयाब रही। आने वाली फिल्म नूर के ट्रेलर लांच के मौके पर सोनाक्षी ने हमसे फिल्म और लाइफ  से जुड़ी दिलचस्प बातें शेयर कीं…

 ‘ नूर’ का ट्रेलर देखा, खुद को काफी कनेक्ट किया। आपको स्क्रिप्ट में क्या खास दिखा था?

जिस तरह से आपने ट्रेलर के साथ कनेक्ट किया है, ठीक वैसे ही मैंने भी खुद को स्क्रिप्ट से कनेक्ट किया था। डायरेक्टर मुझे स्टोरी नैरेट कर रहे थे, तभी मैंने अपने मन में ही यह बात ठान ली थी कि मुझे यह किरदार करना है। मेरे लिए यह एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो जिंदगी के ऐसे फेज से गुजर रही है जो मॉर्डन है, रिलेशनशिप चाहती है, करियर चाहती है, पार्टी करना चाहती है, परफेक्ट फिगर चाहती है। इस सबके अलावा सोसायटी के लिए भी कुछ करना है उसको। इस लेवल में एक लड़की की इनसिक्योरिटी और स्ट्रगल होते हैं, तो इन चीजों से मैंने खुद को कनेक्ट फील किया।

आपने ‘कराची यू आर किलिंग’ पढ़ी है?

हां, पढ़ी है। मैंने तो यह फिल्म साइन करने से पहले ही पढ़ी है। यह काफी मजेदार किताब है। लाइट नोट में लिखी गई स्टोरी है। सभी को पढ़नी चाहिए। आपको एक बात बताऊं, फिल्म में हमारे डायरेक्टर ने कराची की जगह मुंबई को बेस चुना है। दरअसल डायरेक्टर सुनील सिप्पी को मुंबई से बेहद प्यार है। उन्होंने इस फिल्म के जरिए मुंबई को एकदम अलग तरीके से पेश किया है। मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि इस फिल्म में जिस तरह से मुंबई नजर आता है, वैसा अभी तक किसी फिल्म में आपने नहीं देखा होगा।

कहते हैं न हर किरदार के पीछे एक होमवर्क होता है। आपने नूर के लिए क्या होमवर्क किया?

मैंने कोई होमवर्क नहीं किया। दरअसल मैं कभी कोई होमवर्क नहीं करती। एक ही फिल्म में अभी तक होमवर्क किया है वह है ‘अकीरा’। ‘अकीरा’ के लिए मुझे मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेनी पड़ी थी। उसके अलावा मैंने किसी रोल के लिए कोई तैयारी नहीं की, क्योंकि मेरा मानना है कि डायरेक्टर का कैरक्टर को लेकर अपना नजरिया होता है। मैंने सुनील से बात की और उनसे पूछा कि वह नूर को कैसे दर्शाना चाहते हैं। उन्हें समझकर मैं बेस्ट देने की कोशिश करती हूं।

सोनाक्षी आपकी फिल्में एक-दूसरे से काफी अलग रही हैं। मतलब सोच रखा है कि हर बार फैन्स को चौंकाना है?

अरे, ऐसा तो जहन में था ही नहीं। जब से इंडस्ट्री में आई हूं, मैंने वही काम किया है, जो मैं करना चाहती हूं। मैं हमेशा से सोचती हूं कि ऐसा रोल करूं, जो एक्टर के तौर पर हमेशा मुझे चैलेंज करे और जो मैंने पहले कभी नहीं किया हो। यही वजह है कि मैंने ‘अकीरा’, फोर्स 2’ में एक्शन, ‘नूर’ में जर्नलिस्ट, इत्तेफाक’ में ग्रे शेड जैसे रोल के लिए हामी भरी। इस फिल्म में ऑडिएंस को एक अलग सोनाक्षी दिखेगी।

गाने के प्रति आपकी रुचि ने हमें सरप्राइज किया। गाने के शौक ने कब मजबूर किया?

मुझे बचपन से ही गाने का शौक रहा है। सच कहूं तो बचपन में मेरा यही ख्वाब था कि मैं रॉकस्टार बनूं। स्टेज पर परफॉर्म करूं। मेरे कांसेप्ट हों और एक एकदम रॉकस्टार की तरह रहूं। अभी तो इस ओर कदम बढ़ाना शुरू किया है। अपना एलबम रिलीज किया, अकीरा के लिए गाना गाया था और अभी नूर में मेरा एक सांग रिलीज हुआ है। इसके साथ ही अपने नेक्स्ट सिंगल पर भी काम कर रही हूं। इन सब चीजों पर काम करती जा रही हूं, क्योंकि मैं एक ऐसी पोजीशन पर हूं, जहां अपना हर सपना पूरा कर सकती हूं। जो-जो मन में सोचा है वह सबकुछ करना चाहती हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App