विनीत चौधरी की बैठक में नहीं आए प्रधान शिक्षा सचिव

By: Apr 27th, 2017 12:20 am

प्रधान सलाहकार जन शिकायत ने लौटाए विभाग के दूसरे अफसर, औहदे के रुतबे की चर्चा आम

newsशिमला— प्रधान सलाहकार जन शिकायत निवारण विनीत चौधरी द्वारा बुलाई गई बैठकों का दौर बुधवार से शुरू हो गया। शिक्षा विभाग से उन्होंने बैठक शुरू करनी थी, लेकिन विभाग के प्रधान सचिव आरडी धीमान बैठक में नहीं पहुंचे। सूत्रों के अनुसार यहां सचिव स्तर के अधिकारी को भेज दिया गया, जिनके साथ विनीत चौधरी ने बैठक ही नहीं की और अफसरों को वापस लौटा दिया। बताया जाता है कि उन्होंने सख्त लहजे में यह कहा कि जब बैठक में प्रधान सचिव को बुलाया गया था तो वह क्यों नहीं आए। बता दें कि यह औहदे के रुतबे का खेल चल रहा है, जिसमें पहले दौर में ही पचड़ा पड़ गया। प्रधान सचिव शिक्षा के बैठक में न आने पर इस बैठक को रद्द कर दिया गया और अब उनके साथ अगली तारीख रखी जाएगी। शिक्षा विभाग की बैठक सुबह रखी गई थी। इसके बाद दोपहर में लोक निर्माण विभाग के साथ बैठक रखी गई थी, जिसमें विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव नरेंद्र चौहान पूरे आंकड़ों के साथ खुद हाजिर रहे। बैठक काफी देर तक चली और इसमें विभाग को ई-समाधान के जरिए मिली शिकायतों को निपटाया गया। पीडब्ल्यूडी के पास जो शिकायतें आई थीं, उसमें से कितनी निपटाई हैं और कितनी शेष हैं, इस पर बात की गई।

आज इनकी बैठक

विनीत चौधरी के पास गुरुवार दो विभागों की बैठकें रखी गई हैं। सुबह परिवहन और दोपहर बाद पंचायती राज विभाग की बैठक है। परिवहन विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी संजय गुप्ता देख रहे हैं, जबकि पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव ओंकार शर्मा विदेश यात्रा पर हैं। उनकी जगह पर अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। इसके बाद 29 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग और आईपीएच की बैठक होगी।

विभाग के मुख्य सचिव ही आएं

प्रधान सलाहकार जन शिकायत ने सख्त हिदायत दी है कि इन बैठकों में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव या प्रधान सचिव आएंगे। उन्हें जन शिकायतों के लंबित मामलों के साथ बैठक में आने को कहा गया है।

मामला कैट में विचाराधीन

विनीत चौधरी का मामला कैट के पास विचाराधीन है और उन्होंने वहां कहा है कि उनको प्रधान सलाहकार तो लगाया, लेकिन ऐसा काम नहीं दिया गया है। सरकार मुख्य सचिव के समान काम नहीं दे रही है और न ही सहूलियतें वैसी हैं, जबकि वह इसके हकदार हैं। अभी इस मामले में कैट का फैसला आना है जिससे पहले यहां विनीत चौधरी ने अपने वर्तमान  औहदे का रूतबा दिखाना शुरू कर दिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App