रॉयल्स ने चुने फुटबाल के सिरमौर

नाहन— ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग 2017 के प्रदेश भर में चल रहे आठ टीमों के ट्रायल की कड़ी में सोमवार को गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स की टीम के लिए नाहन के चंबा ग्राउंड में ट्रायल हुए। ट्रायल में जिला के

May 1st, 2017 10:22 pm

‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग में गोयल मोटर्स की टीम के लिए ट्रायल

NEWSनाहन— ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग 2017 के प्रदेश भर में चल रहे आठ टीमों के ट्रायल की कड़ी में सोमवार को गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स की टीम के लिए नाहन के चंबा ग्राउंड में ट्रायल हुए। ट्रायल में जिला के विभिन्न हिस्सों से करीब चार दर्जन युवा खिलाड़ी पहुंचे। युवा खिलाडि़यों में फुटबाल लीग को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा गया। इस दौरान विभिन्न तकनीकी कारणों से करीब एक दर्जन खिलाड़ी अपना पंजीकरण नहीं करवा पाए, परंतु 38 खिलाडि़यों ने गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स की टीम के लिए ट्रायल देकर अपना भाग्य आजमाया। कार्यक्रम के दौरान एएसपी प्रोबेशन जिला सिरमौर आईपीएस अधिकारी डा. मोनिका ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विशेष अतिथि के रूप में उपनिदेशक युवा सेवा एवं खेल अधिकारी सुबोध रमौल उपस्थित हुए। इस अवसर पर तमाम खिलाडि़यों को सर्वप्रथम चंबा ग्राउंड में लाइन अप कर मुख्यातिथि डा. मोनिका ने खिलाडि़यों के साथ शेक हैंड कर उनका परिचय लिया। उन्होंने खिलाडि़यों को सिरमौर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने का आह्वान किया। खिलाडि़यों में भी ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग 2017 के ट्रायल को लेकर जबरदस्त उत्साह था। सोमवार सुबह से ही फुटबाल के युवा खिलाड़ी पूरी किट के साथ चंबा ग्राउंड में पहुंचे हुए थे। खिलाडि़यों के ट्रायल में जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के फुटबाल कोच मनुज शर्मा ने अहम भूमिका निभाई। उनके साथ सहयोगी चयनकर्ता के रूप में जिला फुटबाल एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहम्मद इकराम व वरिष्ठ पदाधिकारी व राष्ट्रीय खिलाड़ी डीआर स्वामी भी मौजूद रहे। खिलाडि़यों को कई चरणों में सिरमौर रॉयल्स की टीम के लिए परखा गया, जिसमें कड़ी धूप के बावजूद खिलाडि़यों ने दिन भर पसीना बहाया। जोरदार किक, ब्लॉक व हैडर आदि से खिलाडि़यों ने अपनी प्रतिभा मैदान में दिखाई। इस दौरान मुख्य चयनकर्ता व फुटबाल कोच मनुज शर्मा ने सभी युवा खिलाडि़यों को फुटबाल की बारीकियां व टिप्स दिए। उन्होंने खिलाडि़यों का आह्वान किया कि वह सिरमौर रॉयल्स टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें, ताकि टीम के मालिक व संरक्षक गोयल मोटर्स के साथ-साथ सिरमौर जिला का भी नाम रोशन हो। दोपहर करीब दो बजे तक खिलाडि़यों के ट्रायल की प्रक्रिया चलती रही।

इन होनहारों ने बहाया पसीना

गोलकीपर में नितिन शर्मा, निखिल कुमार, हर्षनील ठाकुर, संजीव कुमार व संदीप कुमार शामिल रहे। स्टापर में रूपिंद्र सिंह, मोहम्मद जाहिद अली, सागर, बिमल कुमार, अनिल तोमर, हिमांशु रावत शामिल हैं। फुल बैक राइट में परविंद्र सिंह, शिवा कश्यप, रोहित, समीर, शुभम अत्री, सूरत सिंह, अभीउदय सिंह शामिल हैं। फुल बैक लैफ्ट की पोजीशन के लिए हरप्रीत सिंह, गौरव कुमार ने ट्रायल दिया। इसके अलावा अन्य खिलाडि़यों में रजत चौहान, हिमांशु, रोहित, विवेक, अदम्य, अभय, अमनद्वीप, हिमांशु, शुभम गुप्ता, आकाश यादव, परेश चौहान, भावन शर्मा, पंकज कुमार, योगराज सिंह पुंडीर, संजय सिंह, अर्जुन व प्रशांत ने गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स के लिए ट्रायल देकर टीम के लिए अपना भाग्य आजमाया।

अंजना राणा ने बढ़ाया हौसला    

NEWS‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग 2017 की गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स टीम की एंबेसेडर तथा ‘मिस हिमाचल’ फाइनालिस्ट अंजना राणा ने भी टीम के चयन के दौरान मैदान में पहुंचकर खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ाया। अंजना राणा ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ एक ऐसा मीडिया ग्रुप है, जो न केवल प्रदेश के खिलाडि़यों का नया मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि कई अन्य इवेंट भी प्रदेश की प्रतिभा को आगे लाने में योगदान दे रहा है। उन्होंने खेल के लिए बड़े प्रयास पर मीडिया ग्रुप के कदमों की खूब सराहना की।

खिलाडि़यों को मिलेगी पहचान

NEWSयुवा सेवा एवं खेल विभाग के फुटबाल कोच तथा ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग 2017 के गोयल मोटर्स सिरमौर रॉयल्स टीम के मुख्य चयनकर्ता मनुज शर्मा का कहना है कि फुटबाल के खिलाडि़यों के लिए सबसे बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि इससे फुटबाल के प्रदेश के खिलाडि़यों को जहां राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी, वहीं ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी आगे आएंगे। मनुज शर्मा ने उम्मीद जताई कि सिरमौर रॉयल्स की टीम लीग में खिताब जीतेगी।

फुटबाल लीग में चमकेंगे सिरमौरी

हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी व पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी डीआर स्वामी का कहना है कि हिमाचल के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब कोई मीडिया समूह फुटबाल जैसे गेम्स के उत्थान के लिए आगे आया है। डीआर स्वामी ने बताया कि सिरमौर प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश को दो दर्जन के से अधिक फुटबाल के एनआईएस कोच दे चुका है और अब लीग के जरिए जिला के खिलाड़ी नाम चमकाएंगे।

चयनकर्ताओं को खिलाडि़यों से आस

हिमाचल प्रदेश फुटबाल संघ के सिरमौर जिला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा फुटबाल लीग के सिरमौर रॉयल्स टीम के चयनकर्ता में शामिल मोहम्मद इकराम ने बताया कि सिरमौर रॉयल्स की टीम में ऐसे खिलाडि़यों को रखा जाएगा, जो सिरमौर के साथ-साथ टीम के मालिक गोयल मोटर्स का नाम भी रोशन करें। उन्होंने कहा कि उन्हें सिरमौर की टीम से लीग में बड़ी आस है।

‘दिव्य हिमाचल’ ने दिया प्रतिभाआें को मौका

NEWSनाहन— ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा प्रदेश के युवाआें के लिए खेल के माध्यम से बेहतर मंच उपलब्ध करवाया जा रहा है। यह बात सोमवार को ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित फुटबाल लीग के ट्रायल के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पहुंची आईपीएस अधिकारी डा. मोनिका ने कही। उन्होंने कहा कि समाचार पत्र ने युवाओं को एक नई दिशा दी है। मुख्यातिथि ने कहा कि फुटबाल देश का सबसे प्राचीन खेल है, जिसके लिए पहले भी भारत विश्व भर में विख्यात रहा है। डा. मोनिका ने कहा कि यदि हिमाचल की बात करें तो हिमाचल में नाहन का फुटबाल मशहूर रहा है। नाहन के फुटबाल आज भी कई क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने युवाओं को संदेश दिया कि युवाआें को नशे जैसी प्रवृत्ति से दूर हटकर खेलों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। खेलों से जहां व्यक्ति का शारीरिक व बौद्धिक विकास होता है, वहीं खेल आपस में सामंजस्य की भावना पैदा करता है।

मील का पत्थर साबित होगी फुटबाल लीग

NEWSनाहन— प्रदेश के मीडिया समूह ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा हिमाचल में पहली बार आयोजित की जा रही फुटबाल लीग युवा खिलाडि़यों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी। इससे जहां खिलाडि़यों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, वहीं उनकी आमदनी में भी इजाफा होगा। यह बात युवा सेवा एवं खेल विभाग के उपनिदेशक सिरमौर सुबोध रमौल ने फुटबाल लीग के ट्रायल के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने बताया कि फुटबाल खिलाडि़यों के लिए यह बेहद ही खुशी का पल है कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया समूह ने प्रदेश के लगभग सभी जिला में फुटबाल के खिलाडि़यों के लिए स्पांसर ढूंढकर उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने की एक मुहिम शुरू की है। यह एक सराहनीय मुहिम है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !

 

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या आप स्वयं और बच्चों को संस्कृत भाषा पढ़ाना चाहते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV